फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटT20 World Cup 2024 का बांग्लादेश vs यूएसए वॉर्मअप मैच करना पड़ा कैंसिल, ये था कारण

T20 World Cup 2024 का बांग्लादेश vs यूएसए वॉर्मअप मैच करना पड़ा कैंसिल, ये था कारण

T20 World Cup 2024 का बांग्लादेश vs यूएसए वॉर्मअप मैच कैंसिल करना पड़ गया, क्योंकि डलास में खेलने लायक कंडीशन्स नहीं थीं। इसके पीछे का कारण ये था कि यहां मौसम खराब हो गया था।  

T20 World Cup 2024 का बांग्लादेश vs यूएसए वॉर्मअप मैच करना पड़ा कैंसिल, ये था कारण
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 29 May 2024 05:35 AM
ऐप पर पढ़ें

ICC Men's T20 World Cup 2024 के वॉर्मअप मैचों की शुरुआत हो चुकी है। पहले दिन तीन मुकाबले खेले गए, लेकिन दूसरे दिन तीन में से एक मुकाबले को रद्द करना पड़ गया। ये मैच बांग्लादेश और यूएसए की टीम के बीच होना था, लेकिन इस मैच को आईसीसी ने कैंसिल कर दिया, क्योंकि डलास में खेले जाने वाले इस मैच में खेलने की लिए कंडीशन्स अच्छी नहीं थीं। खराब मौसम की वजह से मैच के आयोजन पर असर पड़ा।  

आईसीसी की ओर से आई जानकारी के मुताबिक, बांग्लादेश और अमेरिका के बीच डलास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में होने वाला टी20 विश्व कप 2024 अभ्यास मैच क्षेत्र में खराब मौसम के कारण सुविधाओं की स्थिति को देखते हुए रद्द कर दिया गया है। वहीं, दिन के अन्य दो मुकाबलों पर किसी तरह की कोई परेशानी नहीं आई, क्योंकि दोनों ही मैच दो अलग-अलग शहरों में आयोजित किए जा रहे हैं, जिनमें एक मैच लॉडरहिल और दूसरा त्रिनिदाद में खेला जा रहा है।

हार्दिक पांड्या बहुत कुछ झेल चुका और अब मैं...हरभजन सिंह ने दी 'हमदर्दी की डोज', T20 WC को लेकर कह दी बड़ी बात

हालांकि, बांग्लादेश वर्सेस यूएसए मैच दोनों ही टीमों के लिए अभ्यास के नजरिए से कुछ खास नहीं था, क्योंकि अभी हाल ही में दोनों टीमों की भिड़ंत टी20 सीरीज में हो चुकी है। ऐसे में दोनों टीमें एकदूसरे की ताकत और कमजोरी को जानती हैं। अगर बांग्लादेश का किसी अन्य टीम से और यूएसए का किसी अन्य टीम से मुकाबला होता तो निश्चित तौर पर दोनों टीमों के लिए मुकाबला मायने रखता, लेकिन इस मैच के ज्यादा मायने नहीं थे। 

बांग्लादेश और यूएसए के पास अभी भी एक-एक वॉर्मअप मैच बाकी है। यूएसए की टीम को इसी मैदान पर 30 मई को नेपाल से अभ्यास मैच खेलना है, जबकि बांग्लादेश की टीम एक जून को भारत के खिलाफ अभ्यास मैच में उतरेगी। वह मैच न्यूयॉर्क के नए नवेले नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों की तैयारियों के लिहाज से वह मैच दोनों ही देशों के लिए अहम होने वाला है।