फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटT20 World Cup 2024: हम सिर्फ एक खिलाड़ी के लिए...विराट कोहली को लेकर ये क्या बोल गए बाबर आजम

T20 World Cup 2024: हम सिर्फ एक खिलाड़ी के लिए...विराट कोहली को लेकर ये क्या बोल गए बाबर आजम

Babar Azam on Virat Kohli: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत बनाम पाकिस्तान मैच 9 जून को खेला जाना है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है।

T20 World Cup 2024: हम सिर्फ एक खिलाड़ी के लिए...विराट कोहली को लेकर ये क्या बोल गए बाबर आजम
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 06 May 2024 05:12 PM
ऐप पर पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में होना है। भारत और पाकिस्तान की 9 जून को न्यूयॉर्क में लीग मैच में टक्कर होगी। पाकिस्तान की सीमित ओवर टीम के कप्तान बाबर आजम ने कहा है कि भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के बल्ले पर लगाम लगाने के लिए रणनीति बनाई जाएगी। उन्होंने यह बात सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही। बता दें कि पाकिस्तान टीम मंगलवार को आयरलैंड दौरे के लिए रवाना होगी। पाकिस्तान और आयरलैंड के बीच 10 मई से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी।

बाबर से जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूछा गया कि क्या वह कोहली के खिलाफ रणनीति बनाएंगे? इसके जवाब में बाबर ने कहा, "एक टीम के रूप में आप हमेशा अलग-अलग टीमों के खिलाफ और उनकी ताकत के अनुसार रणनीति बनाते हैं। हम सिर्फ एक खिलाड़ी के खिलाफ कोई रणनीति नहीं बनाते हैं। हम दूसरी टीमों के सभी 11 खिलाड़ियों के खिलाफ प्लान तैयार करते हैं। हम न्यूयॉर्क की परिस्थितियों के बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं और हम उस हिसाब से प्लानिंग करेंगे। विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं और हम उनके खिलाफ भी रणनीति बनाएंगे।''

गौरतलब है कि कोहली इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। आईपीएल 2024 में उनके सिर पर फिलहाल ऑरेंज कैप सजी है। आरसीबी के स्टार प्लेयर कोहली 11 मैचों में 67.75 की औसत और 148.08 के स्ट्राइक रेट से 542 रन बना चुके हैं। कोहली का टी20 वर्ल्ड कप में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन रिकॉर्ड रहा है। उन्होंने सबसे सबसे छोटे फॉर्मेट के वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के सामने पांच मैचों में 308 रन जुटाए हैं। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान के विरुद्ध नाबाद 82 रन की पारी खेलेकर भारत को चार विकेट से रोमांचक जीत दिलाई थी।

पीसीबी ने हाल ही में साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज गैरी कर्स्टन को पाकिस्तान की वनडे और टी20 टीम का हेड कोच नियुक्त किया है। उनके कोच रहते भारत ने 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीता था। बाबर ने उम्मीद जताई कि कर्स्टन के कोच बनने से पाकिस्तानी टीम का प्रदर्शन सुधरेगा। उन्होंने कहा, ''वह काफी अनुभवी कोच है। उनकी मौजूदगी से हमें फायदा मिलेगा। वह वर्ल्ड कप की रणनीति बनाने में काफी रूचि ले रहे हैं और टीम प्रबंधन के साथ रणनीति पर चर्चा कर रहे हैं।''