फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटT20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलिया की बड़ी जीत, मार्कस स्टोइनिस का कहर; युगांडा ने भी जीता मुकाबला

T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलिया की बड़ी जीत, मार्कस स्टोइनिस का कहर; युगांडा ने भी जीता मुकाबला

T20 World Cup 2024 की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया ने बड़ी जीत के साथ की है। मार्कस स्टोइनिस का बल्ले और गेंद से कहर देखने को मिला। वहीं, युगांडा ने पापुआ न्यू गिनी को हराकर टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की। 

T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलिया की बड़ी जीत, मार्कस स्टोइनिस का कहर; युगांडा ने भी जीता मुकाबला
cricket-wc-2024-t20-aus-oma-11 jpg
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 06 Jun 2024 11:20 AM
ऐप पर पढ़ें

T20 World Cup 2024 का 9वां और 10वां ग्रुप स्टेज का मैच बुधवार (भारत में गुरुवार) को खेला गया। 9वें मैच में युगांडा के सामने पापुआ न्यू गिनी की टीम थी और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत ओमान से हुई। ऑस्ट्रेलिया ने बड़ी जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की है, जबकि युगांडा ने भी अपना मैच जीता है। ऑस्ट्रेलिया ने ओमान को 39 रनों के अंतर से हराया, जबकि युगांडा ने लो स्कोरिंग मैच में पीएनजी को 3 विकेट से मात दी। युगांडा वर्सेस पापुआ न्यू गिनी मैच भले ही लो स्कोरिंग था, लेकिन काफी दिलचस्प रहा। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने थोड़ी परेशानी महसूस की, लेकिन एकतरफा जीत दर्ज की। 

ऑस्ट्रेलिया वर्सेस ओमान मैच की बात करें तो ओमान की टीम के कप्तान आकिब इल्यास ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। कप्तान का ये फैसला थोड़ा बहुत सही साबित भी हुआ था, क्योंकि ट्रेविस हेड जल्दी आउट हो गए थे और दूसरा विकेट जब गिरा तो ऑस्ट्रेलिया का स्कोर भले ही 50 रन था, लेकिन 9वां ओवर प्रगति पर था। अगली गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल भी आउट हो गए। हालांकि, इसके बाद डेविड वॉर्नर और मार्कस स्टोइनिस के बीच 100 रनों की साझेदारी हुई और ओमान की टीम मुकाबले से बाहर हो गई। वॉर्नर ने 56 और स्टोइनिस ने 67 रन बनाए। 

T20 World Cup Points Table: भारत, ऑस्ट्रेलिया समेत पॉइंट्स टेबल में इन टीमों का जलवा, ये 4 टीमें टॉप पर

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 164 रन बनाए। स्टोइनिस ने तूफानी पारी खेली। ओमान के लिए 2 विकेट मेहरान खान ने चटकाए। वहीं, ओमान की टीम 165 रनों के जवाब में 125 रन बना सकी और मुकाबला 39 रनों से हार गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए गेंदबाजी में मार्कस स्टोइनिस हीरो रहे। बल्ले के बाद गेंद से उन्होंने कहर बरपाया और तीन विकेट निकाले। ओमान के लिए 36 रन अयान खान ने बनाए और 27 रनों की पारी मेहरान खान ने खेली। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल स्टार्क, नैथन एलिस और एडम जैम्पा को 2-2 सफलताएं मिलीं। 

बात अगर पापुआ न्यू गिनी वर्सेस युगांडा मैच की करें तो इस मैच में पापुआ न्यू गिनी 19.1 ओवर में 77 रन बनाकर ढेर हो गई थी। वहीं, युगांडा को गुयाना में 78 रन चेज करने में पसीने छूट गए। 19वें ओवर में जाकर युगांडा ने इस लक्ष्य को तीन विकेट शेष रहते हासिल किया। युगांडा के लिए प्लेयर ऑफ द मैच रियाजत अली शाह बने, जिन्होंने 56 गेंदों में 33 रनों की पारी खेली। टीम के लिए एक और बल्लेबाज ने दहाई का आंकड़ा पार किया। इसके अलावा सभी बल्लेबाज सिंगल डिजिट पर पवेलियन लौटे। पापुआ न्यू गिनी की ओर से 8 बल्लेबाज सिंगल डिजिट पर आउट हुए।