फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटT20 World Cup 2024 के एंबेसडर युवराज सिंह ने कहा- रोहित शर्मा डिजर्व करते हैं ये 2 चीजें 

T20 World Cup 2024 के एंबेसडर युवराज सिंह ने कहा- रोहित शर्मा डिजर्व करते हैं ये 2 चीजें 

ICC Mens T20 World Cup 2024 के एंबेसडर युवराज सिंह ने कहा है कि रोहित शर्मा वर्ल्ड कप ट्रॉफी और मेडल डिजर्व करते हैं। उनकी कप्तानी पर युवराज को कोई संदेह नहीं है, क्योंकि वे अच्छे कप्तान हैं। 

T20 World Cup 2024 के एंबेसडर युवराज सिंह ने कहा- रोहित शर्मा डिजर्व करते हैं ये 2 चीजें 
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 07 May 2024 07:55 AM
ऐप पर पढ़ें

ICC Men’s T20 World Cup 2024 के एंबेसडर और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में जून में होने वाले टूर्नामेंट में भारत का नेतृत्व करने के लिए रोहित शर्मा का समर्थन किया। एक युवा खिलाड़ी से लेकर भारतीय क्रिकेट के महान खिलाड़ी बनने तक के रोहित के सफर को युवराज सिंह ने करीब से देखा है। काफी समय तक दोनों एक ड्रेसिंग रूम का हिस्सा रहे हैं। रोहित शर्मा अब कप्तान हैं, लेकिन 2011 का वर्ल्ड कप भारत ने युवराज सिंह के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर जीता था। 

2022 टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में मिली हार और 2023 वनडे विश्व कप में मिली हार ने भारतीय टीम और टीम के कप्तान रोहित शर्मा को तोड़ दिया था, लेकिन अब एक बार फिर से भारतीय टीम दहाड़ मारने के लिए तैयार है। रोहित शर्मा को लेकर इस टी20 विश्व कप के एंबेसडर युवराज सिंह ने आईसीसी के एक इवेंट में मियामी में कहा, "रोहित शर्मा की मौजूदगी काफी अहम रहने वाली है। मुझे लगता है कि हमें वास्तव में एक अच्छे कप्तान की जरूरत है, एक समझदार कप्तान जो दबाव में अच्छे फैसले ले। और वह उनको लेने वाला है।" युवराज सिंह ने कहा, "मैं वास्तव में रोहित शर्मा को विश्व कप ट्रॉफी और विश्व कप पदक के साथ देखना चाहता हूं। वह वास्तव में इसका हकदार है।" 

ये भी पढ़ेंः IPL 2024 ऑरेंज कैप की रेस में विराट और गायकवाड़ की टक्कर, पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे निकला ये गेंदबाज 
 
उन्होंने आगे कहा, "जब हम (क्रिकेट विश्व कप) 50 ओवर के फाइनल (2023 में) हारे तो वह कप्तान थे। बतौर कप्तान उन्होंने पांच आईपीएल ट्रॉफी जीती हैं। मुझे लगता है कि हमें भारत की कप्तानी के लिए उनके जैसे किसी व्यक्ति की जरूरत है।" रोहित शर्मा ने जब इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था तो उस समय युवराज सिंह टीम का हिस्सा थे। दोनों ने साथ में 2007 में टी20 विश्व कप खेला था, जिसे भारत ने जीता था। वे रोहित शर्मा के साथ एक सीजन मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल भी खेले हैं। युवराज ने ये भी बताया कि शुरुआत में उनकी इंग्लिश अच्छी नहीं थी, लेकिन समय के साथ वे बेहतर होते गए।