फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटT20 World Cup : शान मसूद के सिर की चोट को लेकर पीसीबी ने दिया बड़ा अपडेट, जानिए भारत के खिलाफ मैच खेलेंगे या नहीं

T20 World Cup : शान मसूद के सिर की चोट को लेकर पीसीबी ने दिया बड़ा अपडेट, जानिए भारत के खिलाफ मैच खेलेंगे या नहीं

पाकिस्तान के बल्लेबाज शान मसूद को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में शुक्रवार को अभ्यास के दौरान सिर में चोट लगने के बाद जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी रिपोर्ट नॉर्मल आई है।

T20 World Cup : शान मसूद के सिर की चोट को लेकर पीसीबी ने दिया बड़ा अपडेट, जानिए भारत के खिलाफ मैच खेलेंगे या नहीं
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 21 Oct 2022 08:40 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत के खिलाफ रविवार (23 अक्टूबर) को होने वाले टी20 वर्ल्ड कप मैच से पहले पाकिस्तान की पूरी टीम ने अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने नेट्स में जमकर प्रैक्टिस की। हालांकि अभ्यास सत्र के दौरान पाकिस्तान के बल्लेबाज शान मसूद चोटिल हो गए। शीर्ष क्रम के बल्लेबाज शान मसूद को मेलबर्न क्रिकेट मैदान में नेट सत्र के दौरान शुक्रवार को सिर में चोट लग गई और उसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

मसूद को यह चोट मोहम्मद नवाज के बल्ले से निकली शॉट से लगी। मसूद नेट में बल्लेबाजी अभ्यास करने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे और उन्होंने उस समय हेलमेट भी नहीं पहना था। नवाज ने अभ्यास के दौरान स्पिनर के खिलाफ एक ऊंचा शॉट मारा और गेंद इस 33 साल के खिलाड़ी के सिर पर जा लगी। वह दर्द से कराहते हुए जमीन पर गिर पड़े। टीम के डॉक्टर ने वहां उनका इलाज किया। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मसूद की चोट पर एक महत्वपूर्ण अपडेट दिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पुष्टि की है कि मेलबर्न में नेट सत्र के दौरान सिर पर चोट लगने के बाद स्टार बल्लेबाज गंभीर चोट से बच गया है। पाकिस्तान के शीर्ष क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा, "शान मसूद के सभी न्यूरोलॉजिकल रिपोर्ट सामान्य हैं। उनका सीटी स्कैन केवल सतही चोट दिखाता है जहां गेंद उन्हें लगी थी।" पीसीबी ने पुष्टि की है कि मसूद का शनिवार को कनकसन करने के लिए फिर से टेस्ट किया जाएगा।

टीम के उपकप्तान शादाब खान ने बताया था, ''उसे यह चोट सिर के संवेदनशील हिस्से में लगी है। मुझे उसकी मौजूदा स्थिति का पता नहीं है, लेकिन हमारे फिजियो द्वारा किए गए परीक्षणों में वह अच्छा महसूस कर रहे थे। अब, वह अब स्कैन के लिए अस्पताल गया है। हम उसके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं।''

T20 World Cup का रोमांचक पहला राउंड हुआ खत्म, खिताब के लिए अब इन 12 टीमों के बीच होगी जोरदार टक्कर

मसूद ने इस साल सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में टी20 अंतरराष्ट्रीय में पदार्पण किया था। वह श्रृंखला के सभी सातों मैच में खेले थे । उन्होंने इसमें दो अर्धशतक भी जड़े लेकिन हाल ही में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ त्रिकोणीय श्रृंखला में उन्हें संघर्ष करना पड़ा। पाकिस्तान इस टी20 विश्व कप में रविवार को भारत के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा।

इस हादसे के बाद रविवार को भारत के खिलाफ टी20 विश्व कप के अपने पहले मैच के लिए पाकिस्तान की एकादश में मसूद का स्थान संदेह में है। टेस्ट के बाद उनके खेलने की स्थिति साफ होगी। हालांकि टीम में उनकी जगह लेने के लिए फखर जमां रेस में सबसे आगे हैं। बाबर और रिजवान के आउट होने के बाद मसूद बल्लेबाजी के लिए उतरते हैं। न्यूजीलैंड में हुई त्रिकोणीय सीरीज में वह ज्यादातर इसी स्थान पर खेले थे। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें