फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटपाकिस्तान ने टीम इंडिया का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा, T20I में ऐसा कारनामा करने वाली बनी पहली टीम

पाकिस्तान ने टीम इंडिया का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा, T20I में ऐसा कारनामा करने वाली बनी पहली टीम

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 18वीं बार क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में मात दी है, जोकि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया।

पाकिस्तान ने टीम इंडिया का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा, T20I में ऐसा कारनामा करने वाली बनी पहली टीम
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 09 Nov 2022 07:17 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में हराकर पाकिस्तान की टीम फाइनल में पहुंच गई है। खिताब जीतने के इतना करीब पहुंचने के बाद एक बार फिर कीवी टीम का सपना चकनाचूर हो गया है। पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के हाथों उसे फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था और इस बार सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ उसने मैच गंवाया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली जीत के साथ ही पाकिस्तान ने टीम इंडिया का किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा मैच जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। 

टी20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को आज 18वीं बार हराया, जोकि किसी एक टीम के खिलाफ दूसरी टीम की सबसे ज्यादा जीत है। भारत इस मामले में दूसरे स्थान पर खिसक गया है। टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 17 बार हराया है। इस लिस्ट में भारतीय टीम तीसरे स्थान पर भी कायम है। टीम ने श्रीलंका को भी 17 बार हराया है। चौथे नंबर पर इस सूची में इंग्लैंड की टीम है, जिसने 17 बार श्रीलंका को मात दी है। 

जीत के जोश में शाहीन अफरीदी हो सकते थे चोटिल, जश्न के दौरान बाबर और रिजवान को एक साथ उठाया, देखिए वीडियो

मेलबर्न में रविवार को खेले जाने वाले फाइनल में पाकिस्तान का सामना भारत या इंग्लैंड में से किसी एक टीम से होगा। पाकिस्तान इससे पहले यूनुस खान की कप्तानी में टी20 विश्व कप 2009 जीत चुका है। उल्लेखनीय है कि फाइनल मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा, जहां पाकिस्तान ने इमरान खान की कप्तानी में वनडे विश्व कप 1992 का फाइनल खेलकर शीर्ष टूर्नामेंट जीता था। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें