फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटT20 World Cup 2022 को मिल गई टॉप-4 टीमें, भारत के बाद पाकिस्तान भी सेमीफाइनल में

T20 World Cup 2022 को मिल गई टॉप-4 टीमें, भारत के बाद पाकिस्तान भी सेमीफाइनल में

पाकिस्तान क्रिकेट टीम आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई है। ग्रुप-2 से टीम इंडिया के बाद सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम पाकिस्तान बन गई है।

T20 World Cup 2022 को मिल गई टॉप-4 टीमें, भारत के बाद पाकिस्तान भी सेमीफाइनल में
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 06 Nov 2022 03:02 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 की चार सेमीफाइनलिस्ट टीमों पर मुहर लग गई है। ग्रुप-1 से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बाद ग्रुप-2 से भारत और पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं। पाकिस्तान ने बांग्लादेश को अपने आखिरी लीग मैच में पांच विकेट से हराया। किसी ने शायद ही सोचा होगा कि भारत और जिम्बाब्वे से हारने के बाद पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल तक पहुंच पाएगी, लेकिन नीदरलैंड ने जैसे ही दक्षिण अफ्रीका को हराया, पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता काफी साफ नजर आने लगा था। पाकिस्तान और बांग्लादेश में जो भी टीम जीतती वह सेमीफाइनल में पहुंचती और बाबर आजम एंड कंपनी ने जीत दर्ज कर सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर लिया।

T20 WC 2022 में दक्षिण अफ्रीका की हार पर छलका एबी डिविलियर्स का दर्द

ग्रुप-1 से नंबर-1 टीम न्यूजीलैंड रही, जबकि दूसरे नंबर पर इंग्लैंड। अब भारत अगर जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत दर्ज कर लेता है, तो ऐसे में भारत ग्रुप-2 से टॉप टीम बनकर सेमीफाइनल खेलेगा। वहीं अगर जिम्बाब्वे भारत को हरा देता है, तो पाकिस्तान ग्रुप-2 से टॉप टीम बनकर जाएगी। न्यूजीलैंड और ग्रुप-2 की दूसरे नंबर की टीम के बीच पहला सेमीफाइनल मुकाबला 9 नवंबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा और वहीं इंग्लैंड और ग्रुप-2 की टॉप टीम के बीच दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला 10 नवंबर को एडिलेड ओवल मैदान पर खेला जाएगा।

बाबर-रिजवान की जोड़ी के नाम जुड़ा शर्मनाक टी20 इंटरनेशनल रिकॉर्ड

भारत की कोशिश होगी कि वह ग्रुप-2 से नंबर-1 टीम बनकर सेमीफाइनल में पहुंचे। अगर ऐसा होता है, तो उसे अपना सेमीफाइनल मुकाबला 10 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ एडिलेड ओवल मैदान पर खेलना होगा।पाकिस्तान टीम का एक समय सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर होना तय नजर आ रहा था, लेकिन बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम ने लगातार अपने तीन मैच में नीदरलैंड, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल का टिकट कटा ही लिया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें