फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटजसप्रीत बुमराह के चक्कर में जोफ्रा आर्चर को भी फैंस ने सुनाई खरी-खोटी, WC से बाहर होने पर IPL पर साधा निशाना, देखिए मजेदार मीम्स

जसप्रीत बुमराह के चक्कर में जोफ्रा आर्चर को भी फैंस ने सुनाई खरी-खोटी, WC से बाहर होने पर IPL पर साधा निशाना, देखिए मजेदार मीम्स

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और इंग्लैंड के सुपरस्टार जोफ्रा आर्चर पीठ की चोट से जूझ रहे हैं। वहीं फैंस इन दोनों के टी20 वर्ल्ड कप में ना होने से काफी नाराज हैं और मीम्स के जरिए नाराजगी जाहिर कर रहे।

जसप्रीत बुमराह के चक्कर में जोफ्रा आर्चर को भी फैंस ने सुनाई खरी-खोटी, WC से बाहर होने पर IPL पर साधा निशाना, देखिए मजेदार मीम्स
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 29 Sep 2022 08:29 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के शीर्ष गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ में स्ट्रैस फ्रैक्चर के कारण दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज और आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 से बाहर हो गए हैं। पीटीआई ने गुरुवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों के हवाले से कहा कि बुमराह बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) का रुख करेंगे। अगर बुमराह विश्व कप से पहले पूरी तरह से फिट नहीं होते तो यह भारत के लिए झटका माना जाएगा। सूत्रों ने कहा कि विश्व कप के पहले मैच से पूर्व उनके फिट होने पर संदेह है, लेकिन उम्मीद बरकारर है।

वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद फैंस जसप्रीत बुमराह पर जमकर बरसे हैं। वर्ल्ड कप से बाहर होने की खबर सामने आने के बाद से ट्विटर पर मुंबई इंडियंस, जोफ्रा आर्चर और जसप्रीत बुमराह पर फैंस अपना गुस्सा निकाल रहे हैं। दरअसल फैंस का कहना है कि ये खिलाड़ी आईपीएल के दौरान पूरी तरह से फिट रहते हैं और पूरा सीजन बिना किसी परेशानी के खेल लेते हैं, लेकिन वर्ल्ड कप या कोई बड़ा इवेंट होने पर ये चोटिल हो जाते हैं। 

फैंस ने सोशल मीडिया पर इन दोनों खिलाड़ियों को लेकर आईपीएल पर भी निशाना साधा है और ट्विटर पर इसको लेकर मीम्स की बाढ़ आ गई है। गौरतलब है कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर भी पीठ की चोट की समस्या से जूझ रहे हैं और उससे पहले कोहनी भी चोटिल किया था। वह लगभग 20 महीने से इंग्लैंड की टी20 टीम से बाहर हैं, हालांकि उन्होंने पिछले साल आईपीएल में हिस्सा नहीं लिया था, लेकिन क्योंकि वह इससे पहले आईपीएल में हिस्सा ले चुके हैं। इस वजह से फैंस गुस्से में हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इन गेंदबाजों की मौजूदगी को फैंस मिस करते हैं, क्योंकि इनके टीम में होने से मैच में रोमांच बना रहता है। 

BCCI के एक गलत फैसले से WC जीतने का सपना हुआ धुंधला, क्या 'अनफिट' जसप्रीत बुमराह को शामिल करने की

बुमराह ने दो महीने की चोट के बाद वापस आकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टी20 मुकाबले खेले, हालांकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 में वह टीम का हिस्सा नहीं रहे। भारतीय टीम के फिजियो और चिकत्सिीय दल ने बीसीसीआई को सूचित किया है कि दक्षिण अफ्रीका सीरीज के बाकी दो मैचों के लिए भी उनके नाम पर विचार नहीं किया जा सकता और उन्हें एनसीए जाना होगा। 

उल्लेखनीय है कि स्ट्रैस फ्रैक्चर को ठीक होने में कम से कम चार हफ्तों का समय लगता है, और विश्व कप में भारत का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को होगा जो सिर्फ तीन हफ्ते दूर है। बुमराह इससे पहले संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में एशिया कप 2022 में भी भारत का हिस्सा नहीं बन पाए थे। बुमराह ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम में लौटने से पहले एनसीए में रिहैब से गुजरे थे। 

टी20 विश्व कप से पहले हारिस राउफ ने भारत को चेताया- MCG मेरा घरेलू मैदान, मुझे खेल पाना आसान नहीं होगा

राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने फिलहाल बुमराह की जगह किसी खिलाड़ी को टीम में शामिल करने की घोषणा नहीं की है, लेकिन सूत्रों के अनुसार दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए मोहम्मद सिराज के नाम पर विचार किया जा रहा है। वश्वि कप के लिए अतिरक्ति खिलाड़ियों की सूची में शामिल अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद शमी 15-सदस्यीय स्क्वाड में जगह बना सकते हैं।  शमी कोविड के कारण ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज से बाहर रहे, लेकिन कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद वह चयन के लिए उपलब्ध हैं। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper