Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटT20 World Cup 2021: वीवीएस लक्ष्मण ने बताए तीन सबक जो भारत को पाकिस्तान के खिलाफ मैच से लेने चाहिए

T20 World Cup 2021: वीवीएस लक्ष्मण ने बताए तीन सबक जो भारत को पाकिस्तान के खिलाफ मैच से लेने चाहिए

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीNamita Shukla
Tue, 26 Oct 2021 03:11 PM
T20 World Cup 2021: वीवीएस लक्ष्मण ने बताए तीन सबक जो भारत को पाकिस्तान के खिलाफ मैच से लेने चाहिए

इस खबर को सुनें

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भारत की पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट की हार फैन्स लंबे समय तक नहीं भुला पाएंगे, लेकिन इसको भुलाकर और इसमें हुई गलतियों से सबक लेकर अब टीम इंडिया को टूर्नामेंट के बाकी मैचों में उतरना होगा। भारत को अपना अगला मैच 31 अक्टूबर (रविवार) को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने तीन ऐसे सबक बताए हैं, जो टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ हार से लेने चाहिए। 

वीवीएस लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स के शो 'फॉलो द ब्लूज में कहा, 'मुझे लगता है कि इस मैच से तीन सबसे जरूरी सबक रहे, मैच की शुरुआत में विकेट नहीं गंवाना है, खासकर पावरप्ले में। पावरप्ले में आप फील्ड रिस्ट्रिक्शन्स का फायदा उठाकर ज्यादा से ज्यादा रन बनाना चाहते हैं। दूसरा सबक है जैसे बल्लेबाजी में विकेट गंवाने से बचना है, वैसे ही गेंदबाजी के समय शुरुआत में विकेट निकालना बहुत अहम होता है, खासकर तब जब आप कम स्कोर डिफेंड कर रहे हों।'

लक्ष्मण ने आगे कहा, 'तीसरा सबक यह कि गेंदबाजों की लेंथ, जब आप विकेट लेने की कोशिश करते हैं तो जरूरी है कि आप गेंदबाजी में वेरिएशन रखें, लेकिन मुझे ऐसा लगा कि गेंदबाजों ने काफी शॉर्ट गेंदें फेंकी, बल्कि कंडीशन्स के हिसाब से गेंदबाजी नहीं की।' भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 24 अक्टूबर को दुबई में खेला गया था। भारत ने तीन ओवर के अंदर रोहित शर्मा और केएल राहुल के रूप में दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे। विराट कोहली की हाफसेंचुरी और ऋषभ पंत की 39 रनों की पारी के दम पर भारत ने 20 ओवर में सात विकेट पर 151 रन बनाए, जवाब में पाकिस्तान ने बिना विकेट गंवाए 17.5 ओवर में ही 152 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

T20 World Cup 2021: वीवीएस लक्ष्मण ने बताए तीन सबक जो भारत को पाकिस्तान के खिलाफ मैच से लेने चाहिए
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें