फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटT20 WC IND vs NZ: न्यूजीलैंड के हाथों शर्मनाक हार के बावजूद सेमीफाइनल में पहुंच सकता है भारत, अगर हो जाएं ये 2 चमत्कार

T20 WC IND vs NZ: न्यूजीलैंड के हाथों शर्मनाक हार के बावजूद सेमीफाइनल में पहुंच सकता है भारत, अगर हो जाएं ये 2 चमत्कार

न्यूजीलैंड ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के 28वें मैच भारत को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी। कीवी टीम ने पहले गेंदबाजी करते हुए...

T20 WC IND vs NZ: न्यूजीलैंड के हाथों शर्मनाक हार के बावजूद सेमीफाइनल में पहुंच सकता है भारत, अगर हो जाएं ये 2 चमत्कार
Ezaz Ahmad लाइव हिन्दुस्तान टीम,दुबईMon, 01 Nov 2021 06:54 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के 28वें मैच भारत को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी। कीवी टीम ने पहले गेंदबाजी करते हुए भारत को 7 विकेट पर केवल 110 रनों पर रोक दिया और फिर 14.3 ओवर में सिर्फ दो विकेट खोकर लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड के लिए डैरिल मिचेल ने 49 और कप्तान केन विलियम्सन ने नाबाद 33 रनों की पारी खेली। न्यूजीलैंड की दो मैचों में यह पहली जीत है। जीत के बाद कीवी टीम के टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें अभी जिंदा है। वहीं, इस हार के बाद भारत के लिए आगे की राह काफी मुश्किल हो गई है। हालांकि न्यूजीलैंड से मिली करारी हार के बावजूद टीम इंडिया के पास सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका है। लेकिन इसके लिए भारत को दो बड़े चमत्कार करने होंगे।

भारत और न्यूजीलैंड मैच के बाद सुपर 12 के ग्रुप 2 में पाकिस्तान लगातार तीन जीत के साथ लगभग सेमीफाइनल का टिकट कटा चुका है। वहीं, अफगानिस्तान तीन मैचों में दो जीत के साथ चार अंक लेकर दूसरे नंबर पर है। भारत को हराने के बाद न्यूजीलैंड का भी खाता खुल गया है। वह 2 अंक के साथ तीसरे नंबर पर है। वहीं, नामीबिया भी इतने ही अंक के साथ चौथे नंबर पर है। हालांकि इस ग्रुप की दो टीमें भारत और स्कॉटलैंड का खाता अभी नहीं खुला है। दोनों टीमों को दो-दो हार मिली है। हालांकि भारत के पास अभी भी सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका है। ग्रुप 1 और ग्रुप 2 की टॉप दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेगी।  

भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अफगानिस्तान को न्यूजीलैंड को हराना होगा और फिर अन्य टीमों के खिलाफ होने वाले मुकाबले में भारत को ज्यादा नेट रनरेट से मुकाबले को जीतना होगा। इसके अलावा भारत अगर अपने अगले मुकाबलों में अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड या नामीबिया को 50 या 100 से ज्यादा के अंतर से हराता है और साथ ही अगर अफगानिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को 50 रन से हराती है, तो भारत के पास सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका होगा। इसके अलावा न्यूजीलैंड अगर स्कॉटलैंड और नामीबिया को 50 या उससे ज्यादा रन से हराता है तो भी टीम इंडिया के पास सेमीफाइनल का टिकट कटाने का मौका होगा। 

epaper