फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटT20 World Cup Pak vs Nam: नामीबिया को 45 रनों से पीटकर पाकिस्तान ने कटाया सेमीफाइनल का टिकट

T20 World Cup Pak vs Nam: नामीबिया को 45 रनों से पीटकर पाकिस्तान ने कटाया सेमीफाइनल का टिकट

पाकिस्तान ने मोहम्मद रिजवान (नाबाद 79) और कप्तान बाबर आजम (70) के अर्धशतकों के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर नामीबिया को 45 रनों के बड़े अंतर से हराकर आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के...

T20 World Cup Pak vs Nam: नामीबिया को 45 रनों से पीटकर पाकिस्तान ने कटाया सेमीफाइनल का टिकट
लाइव हिन्दुस्तान टीम,अबुधाबीWed, 03 Nov 2021 05:10 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान ने मोहम्मद रिजवान (नाबाद 79) और कप्तान बाबर आजम (70) के अर्धशतकों के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर नामीबिया को 45 रनों के बड़े अंतर से हराकर आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। पाकिस्तान की ग्रुप-2 में चार मैचों में यह लगातार चौथी जीत है और अब उसके आठ अंक हो गए हैं। पाकिस्तान की टीम ग्रुप-2 से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। अबुधाबी के शेख जायेद स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने दो विकेट पर 189 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर नामीबिया की टीम को निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 144 रनों पर रोक दिया।

नामीबिया की टीम के लिए डेविड वीसा ने सबसे ज्यादा नाबाद 43, क्रेग विलियम्स ने 40, स्टेफ़ान बार्ड ने 29, कप्तान एरार्ड इरास्मस ने 15 और माइकल वैन लिंगेन ने चार रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से ​हसन अली, इमाद वसीम, हैरिस रउफ और शादाब खान ने एक-एक विकेट चटकाए। नामीबिया की तीन मैचों में यह दूसरी हार है। टीम के दो अंक है।

इससे पहले, मोहम्मद रिजवान और कप्तान बाबर आजम के अर्धशतक तथा दोनों के बीच शतकीय साझेदारी की बदौलत पाकिस्तान ने दो विकेट पर 189 रन बनाया। रिजवान ने 50 गेंद में चार छक्कों और आठ चौकों की मदद से नाबाद 79 रन की पारी खेलने के अलावा बाबर (70) के साथ पहले विकेट के लिए 113 रन जोड़कर पाकिस्तान को एक बार फिर शानदार शुरुआत दिलाई। बाबर ने 49 गेंद की अपनी पारी में सात चौके जड़े। बाबर और रिजवान ने भारत के खिलाफ पहले मैच में भी अटूट शतकीय साझेदारी की थी। मोहम्मद हफीज ने भी नाबाद 32 रन की पारी खेली और रिजवान के साथ तीसरे विकेट के लिए 4.2 ओवर में 67 रन की अटूट साझेदारी की।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद बाबर और रिजवान की सलामी जोड़ी ने टीम को धीमी शुरुआत दिलाई। नामीबिया की सधी हुई गेंदबाजी के सामने पाकिस्तान के बल्लेबाज तीन ओवर में छह रन ही बना सके। बाबर ने चौथे ओवर में डेविड वाइसी (30 रन पर एक विकेट) पर पारी का पहला चौका जड़ा और फिर जेजे स्मिट की गेंद को भी बाउंड्री के दर्शन कराए। रिजवान ने भी स्मिट पर अपना पहला चौका मारा। पाकिस्तान ने पावर प्ले में बिना विकेट खोए 29 रन बनाए। नामीबिया के गेंदबाजों ने बाबर और रिजवान को लगातार परेशान किया। गेंद ने कई बार बल्ले का बाहरी और अंदरूनी किनारा लिया लेकिन नामीबिया को विकेट नहीं मिला। पाकिस्तान के रनों का अर्धशतक नौवें ओवर में पूरा हुआ।

रिजवान ने रूबेन ट्रंपलमैन पर पारी का पहला छक्का जड़ा। बाबर ने इसी तेज गेंदबाज पर दो रन के साथ 40 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। रिजवान ने जेन निकोल लॉफ्टी ईटन की गेंद को भी दर्शकों के बीच पहुंचाया। पाकिस्तान की टीम 13वें ओवर में 100 रन के स्कोर को पार करने में सफल रही। बाबर और रिजवान टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में पांच शतकीय साझेदारी करने वाली पहली जोड़ी है। वाइसी की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में बाबर ने डीप मिडविकेट पर जेन फ्राइलिंक को कैच थमाया। उन्होंने 49 गेंद का सामना करते हुए सात चौके मारे।    

फ्राइलिंक (31 रन पर एक विकेट) ने इसके बाद फखर जमां को पवेलियन भेजा जिन्होंने पांच रन बनाए। मोहम्मद हफीज ने आते ही स्मिट पर लगातार दो चौके मारे और फिर ट्रंपलमैन पर भी लगातार दो चौके जड़े। रिजवान ने ट्रंपलमैन पर चौके और वाइसी पर छक्के के साथ 42 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। रिजवान ने अंतिम ओवर में स्मिट की लगातार चार चौके और एक छक्के से 24 रन जुटाए जिससे पाकिस्तान की टीम अंतिम 11 ओवर में 139 रन जोड़ने में सफल रही। स्मिट ने चार ओवर में 50 रन लुटाए और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें