DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटT20 World Cup: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही टीम इंडिया खेलेगी अपना वॉर्म-अप मुकाबला

T20 World Cup: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही टीम इंडिया खेलेगी अपना वॉर्म-अप मुकाबला

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Ezaz Ahmad
Tue, 12 Oct 2021 04:52 PM
T20 World Cup: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही टीम इंडिया खेलेगी अपना वॉर्म-अप मुकाबला

आगामी टी-20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम 18 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ ही अपना पहला वॉर्मअप मैच खेलती नजर आएगी। टीम इंडिया इसके बाद दूसरे प्रैक्टिस मुकाबले में 20 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम को इस बार खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। भारत के यह दोनों ही मैच दुबई में खेले जाएंगे। टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान का आगाज पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को करेगी।  


टी-20 विश्व कप के सभी मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देखी जा सकेगी। टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाला मुकाबला भारतीय समय के मुताबिक शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाला दूसरा मैच दोपहर के तीन बजकर 30 मिनट से खेला जाएगा। भारतीय टीम को इस बार ग्रुप-2 में रखा गया है और भारत के अलावा इस ग्रुप में पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीम शामिल हैं। 

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से खेला जाना है। 14 नवंबर को इसका फाइनल मैच खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2021 में अपना पहला मुख्य मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। पाकिस्तान आज तक कभी भी भारत को किसी भी वर्ल्ड कप मैच में हरा नहीं पाया है। भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली जाती है और दोनों टीमें बस आईसीसी इवेंट्स में आमने-सामने होती हैं। भारत ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किया था और 2014 में उप-विजेता बना था।

T20 World Cup: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही टीम इंडिया खेलेगी अपना वॉर्म-अप मुकाबला
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें