Wednesday, January 26, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटPAK vs AUS: आकाश चोपड़ा ने बताया, पाकिस्तान vs ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे सेमीफाइनल में कौन जीतेगा

PAK vs AUS: आकाश चोपड़ा ने बताया, पाकिस्तान vs ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे सेमीफाइनल में कौन जीतेगा

लाइव हिन्दुस्तान टीम,दुबईEzaz Ahmad
Thu, 11 Nov 2021 02:40 PM
PAK vs AUS: आकाश चोपड़ा ने बताया, पाकिस्तान vs ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे सेमीफाइनल में कौन जीतेगा

इस खबर को सुनें

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप (वनडे और T20I) के नॉक आउट मैचों में अबतक चार बार आमने-सामने हो चुके हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम ने चारों मैचों में जीत हासिल की है। ऑस्ट्रेलिया को पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में पिछली बार 2015 वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में छह विकेट से आसान जीत मिली थी। दोनों टीमें एक बार फिर से दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के दूसरे सेमीफाइनल में आज एक दूसरे से भिड़ने को तैयार हैं। इस मैच को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी भविष्यवाणी की है। उन्होंने इस मुकाबले में पाकिस्तान को सपोर्ट करते हुए कहा है कि इतिहास खुद को दोहराने के बजाय फिर से लिखा जाएगा। 

चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर जारी एक वीडियो में कहा, 'पाकिस्तान जीतेगा। इतिहास खुद को नहीं दोहराएगा लेकिन एक नया इतिहास फिर से लिखा जाएगा।' उन्होंने भविष्यवाणी करते हुए आगे कहा, 'पावरप्ले में दो या दो से अधिक विकेट गिरेंगे। दोनों टीमें नई गेंद से अटैक करेंगी। दूसरा, मेरा मानना ​​है कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज-मिशेल स्टार्क और शाहीन शाह अफरीदी एक साथ तीन या उससे अधिक विकेट हासिल करेंगे। लेग स्पिनर [एडम] ज़म्पा और शादाब [खान] दो या उससे ज्यादा विकेट भी लेंगे। पाकिस्तान, एक एशियन नेशन है और वो लेग-स्पिन को उतना अच्छा नहीं खेलता जितना उसे खेलना चाहिए।'

पाकिस्तान ने इस टूर्नामेंट में सुपर 12 चरण में एक भी मैच नहीं गंवाया था और उसने सभी पांच मुकाबलों में जीत हासिल की थी। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ग्रुप चरण में पांच में से चार मुकाबले जीते थे। बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्ता की टीम भारत, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया को हराकर अपने ग्रुप में टॉप पर रही थी। जबकि एरोन फिंच की टीम ने वेस्टइंडीज, बांग्लादेश, श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका को शिकस्त दी थी, जबकि ग्रुप 1 में उसे इंग्लैंड से हार झेलनी पड़ी थी।

epaper

संबंधित खबरें