फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटविराट कोहली- एमएमस धोनी की लिस्ट में पहुंचे रोहित शर्मा, ताबड़तोड़ बैटिंग से हासिल किया मुकाम

विराट कोहली- एमएमस धोनी की लिस्ट में पहुंचे रोहित शर्मा, ताबड़तोड़ बैटिंग से हासिल किया मुकाम

T20 WC Rohit Sharma: टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। इस दौरान उन्होंने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी। इसी दौरान रोहित एक खास लिस्ट में पहुंच गए।

विराट कोहली- एमएमस धोनी की लिस्ट में पहुंचे रोहित शर्मा, ताबड़तोड़ बैटिंग से हासिल किया मुकाम
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 25 Jun 2024 08:41 PM
ऐप पर पढ़ें

T20 WC Rohit Sharma: टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। इस दौरान उन्होंने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी। इसमें ही एक रिकॉर्ड ऐसा है, जिसने रोहित शर्मा को एक खास लिस्ट में पहुंचा दिया। इस लिस्ट में विराट कोहली, एमएस धोनी और सौरव गांगुली जैसे दिग्गज पहले से मौजूद हैं। यह लिस्ट है बतौर भारतीय कप्तान जीते हुए अंतर्राष्ट्रीय मैचों में रन बनाने की। रोहित शर्मा इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर आते हैं। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया खिलाफ टीम इंडिया के आखिरी सुपर 8 मैच में रोहित ने ताबड़तोड़ 92 रन बनाए थे। रोहित की धुआंधार बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने 200 से ज्यादा रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को करारी शिकस्त देकर सेमीफाइनल में जगह बना ली।

नाजुक मौके पर रंग में लौटे
टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला उस तरह से नहीं चल रहा है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहद अहम मैच में वह पूरी तरह रंग में नजर आए। वह शतक तो नहीं बना पाए, लेकिन उनकी 92 रनों की पारी शतक से कम नहीं थी। इस तरह वह बतौर कप्तान भारत को जिताने में अपनी अहम भूमिका निभाने में कामयाब रहे। रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान भारत के जीते हुए मैचों में 4052 रन बनाए हैं। वहीं, उनसे आगे मोहम्मद अजहरुद्दीन हैं, जिन्होंने 4073 रन बनाए हैं। सौरव गांगुली ने कप्तान रहते हुए भारत के जीते हुए मैचों में 4657 रनों का योगदान दिया है। 

अगर आप वर्ल्ड कप जीत गए...ब्रावो का अफगानिस्तान से खास वादा, VIDEO
सेट कर दिया टेम्पलेट

इस लिस्ट में विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी पहले और दूसरे नंबर पर मौजूद हैं। कोहली ने बतौर कप्तान भारत के लिए 8768 रन बनाए हैं जो जीत में काम आए हैं। वहीं, एमएस धोनी 6026 रन बनाकर इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर हैं। रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहद नाजुक मौके पर अपने बल्ले का रंग दिखाया। उस वक्त विराट कोहली शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौट चुके थे। ऐसे में रोहित ने न सिर्फ आक्रामक बल्लेबाजी की, बल्कि एक टेम्पलेट सेट कर दिया, जहां से अन्य भारतीय बल्लेबाज आसानी से रन बना सकते थे। सूर्य कुमार यादव ने भी यह बात मानी।

Advertisement