फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटशतक से चूके रोहित शर्मा लेकिन लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी; मिचेल स्टार्क से पैट कमिंस तक सबको कूटा

शतक से चूके रोहित शर्मा लेकिन लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी; मिचेल स्टार्क से पैट कमिंस तक सबको कूटा

T20 WC IND vs AUS Rohit Sharma Records: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार बल्लेबाजी का जलवा दिखाया। रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की खूब खबर ली।

शतक से चूके रोहित शर्मा लेकिन लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी; मिचेल स्टार्क से पैट कमिंस तक सबको कूटा
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 24 Jun 2024 10:16 PM
ऐप पर पढ़ें

T20 WC IND vs AUS Rohit Sharma Records: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार बल्लेबाजी का जलवा दिखाया। रोहित शर्मा ने अपनी बल्लेबाजी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर खबर ली। चाहे बाएं हाथ के मिचेल स्टार्क हों या फिर दो हैट्रिक जमाने वाले पैट कमिंस। रोहित ने किसी को नहीं बख्शा। जहां रोहित ने स्टार्क के एक ही ओवर में 29 रन धुन डाले वहीं, पैट कमिंस की गेंद पर ऐसा छक्का मारा कि गेंद स्टेडियम की छत पर चली गई। रोहित भले ही इस मैच में शतक से चूक गए हों, लेकिन उन्होंने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी। रोहित शर्मा ने मात्र 19 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। यह टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे तेज अर्धशतक है। इतना ही नहीं, गेंदों के लिहाज यह टी20 वर्ल्ड में किसी भारतीय का सबसे तेज अर्धशतक है।

रिकॉर्ड्स की झड़ी
रोहित शर्मा ने आज बिल्कुल हिटमैन के अवतार में खेलने उतरे। रोहित ने एक तरफ स्टार्क के एक ओवर में 29 रन कूटकर उनका इंटरनेशनल रिकॉर्ड खराब किया। वहीं, लगातार दो हैट्रिक जमाने वाले पैट कमिंस की गेंद पर लंबा छक्का मारा। इस दौरान रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 200 छक्के भी लगा डाले। इसके अलावा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक ही अपोनेंट के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड भी रोहित ने अपने नाम कर लिया। रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 132 छक्के लगाए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम था, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 130 छक्के लगाए थे।

200 से ज्यादा छक्के
इतना ही नहीं, रोहित शर्मा ने इस मैच में छक्कों की बारिश करते हुए एक और रिकॉर्ड बनाया। रोहित ने टी20 इंटरनेशनल मैचेज में 200 से अधिक छक्के लगा डाले। अब रोहित के नाम 157 मैचों में 203 छक्के हैं। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर मार्टिन गुप्टिल हैं, जिन्होंने 122 मैचों में 173 छक्के लगाए थे। जॉस बटलर ने 123 मैचों में 137 छक्के और ग्लेन मैक्सवेल ने 113 मैचों में 133 छक्के लगाए हैं। इसके अलावा निकोलस पूरन ने 95 मैचों में कुल 132 छक्के अभी तक लगाए हैं।

रोहित शर्मा ने छुड़ाए स्टार्क के छक्के, एक ही ओवर में कूट डाले इतने रन
इस रिकॉर्ड लिस्ट में भी नाम
रोहित ने टी20 विश्वकप में बतौर कप्तान भी भारत के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। इस लिस्ट में रोहित दूसरे नंबर पर हैं। पहले नंबर पर क्रिस गेल हैं, जिन्होंने 2019 में भारत के लिए 98 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा टी20 वर्ल्ड कप में सबसे बड़े निजी स्कोर की लिस्ट में भी रोहित दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। यह रिकॉर्ड सुरेश रैना के नाम है, जिन्होंने 2010 में ग्रास आइलेट में ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 101 रन की पारी खेली थी।