फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटUSA के खिलाफ क्रिस जॉर्डन ने किया कमाल, इस वर्ल्ड कप की तीसरी हैट्रिक; T20 में ऐसा करने वाले पहले अंग्रेज गेंदबाज

USA के खिलाफ क्रिस जॉर्डन ने किया कमाल, इस वर्ल्ड कप की तीसरी हैट्रिक; T20 में ऐसा करने वाले पहले अंग्रेज गेंदबाज

Chris Jordan Hattrick: टी20 वर्ल्ड कप में अंग्रेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन ने कमाल कर दिया। इंग्लैंड और यूएसए के बीच मैच में क्रिस जॉर्डन ने हैट्रिक जमा दी। T20 में ऐसा करने वाले पहले अंग्रेज गेंदबाज हैं।

USA के खिलाफ क्रिस जॉर्डन ने किया कमाल, इस वर्ल्ड कप की तीसरी हैट्रिक; T20 में ऐसा करने वाले पहले अंग्रेज गेंदबाज
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 23 Jun 2024 10:13 PM
ऐप पर पढ़ें

Chris Jordan Hattrick: टी20 वर्ल्ड कप में अंग्रेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन ने कमाल कर दिया। इंग्लैंड और यूएसए के बीच मैच में क्रिस जॉर्डन ने हैट्रिक जमा दी। इसके साथ ही वह ऐसा करने वाले पहले अंग्रेज गेंदबाज बन गए। जॉर्डन ने इस ओवर में चार विकेट झटके। यह इस विश्वकप की तीसरी हैट्रिक है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस ने लगातार दो मैचों में हैट्रिक जमाकर इतिहास बनाया। क्रिस जोर्डन को अन्य गेंदबाजों का भी भरपूर साथ मिला। इसकी बदौलत इंग्लैंड ने अमेरिका की टीम रविवार को 18.5 ओवर में 115 रन पर समेट दिया। क्रिस जॉर्डन ने 2.5 ओवर में 10 रन देकर चार विकेट झटके। इसके अलावा सैम करन और आदिल रशीद ने दो दो जबकि रीस टॉप्ली और लियाम लिविंगस्टोन ने एक-एक विकेट लिया।

यह बल्लेबाज बने जॉर्डन के शिकार
क्रिस जॉर्डन यूएसए की पारी का 19वां ओवर फेंकने आए थे। उन्होंने ओवर की पहली ही गेंद पर कोरी एंडरसन को पवेलियन भेज दिया। एंडरसन बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में लांग ऑन पर हैरी ब्रूक को कैच दे बैठे। जॉर्डन की अगली गेंद पर अली खान कोई रन नहीं बना सके, लेकिन अगली गेंद पर अली खान खुद को बचा नहीं पाए और क्लीन बोल्ड हो गए। चौथी गेंद पर जॉर्डन के सामने थे केनजिग और वह एलबीडब्लू हो गए। इसके बाद पांचवीं गेंद का सामना करने के लिए मैदान में उतरे सौरभ नेत्रवलकर। गेंद से कमाल दिखाने वाले सौरभ अपना विकेट नहीं संभाल पाए और जॉर्डन के हैट्रिक शिकार बन गए। जॉर्डन ने तीनों बल्लेबाजों को (शून्य) पर आउट किया।

शाकिब के फ्लॉप शो पर सहवाग ने फिर कसा तंज, थम नहीं रही जुबानी जंग
एक टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा हैट्रिक
जॉर्डन की हैट्रिक इसलिए भी खास है क्योंकि यह इस टी20 वर्ल्ड की तीसरी हैट्रिक है। इससे पहले 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में भी तीन हैट्रिक लगी थीं। तब आयरलैंड के कर्टिस कैंफर ने नीदरलैंड के खिलाफ, श्रीलंका के वानिंदू हसरंगा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ और दक्षिण अफ्रीका के कगीसो रबाडा ने इंग्लैंड के खिलाफ हैट्रिक जमाई थी। वहीं, इस टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई पैट कमिंस ने पहले बांग्लादेश के खिलाफ और फिर अफगानिस्तान के खिलाफ लगतार तीन विकेट चटकाए। वहीं, क्रिस जॉर्डन ने अमेरिका के खिलाफ इस कारनामे को अंजाम देकर इस संस्करण की तीसरी हैट्रिक लगा डाली। गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक कुल नौ हैट्रिक लगाई जा चुकी हैं।