फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटT20 WC 2024: ‘इट वॉज गावस्कर, द रियल मास्टर...’ वेस्टइंडीज में पुरानी यादों में खोए सुनील गावस्कर

T20 WC 2024: ‘इट वॉज गावस्कर, द रियल मास्टर...’ वेस्टइंडीज में पुरानी यादों में खोए सुनील गावस्कर

Sunil Gavaskar West Indies Song: भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप के लिए इन दिनों वेस्टइंडीज की धरती पर है। वेस्टइंडीज से भारतीय खिलाड़ियों का नाता पुराना है। कभी यहां गावस्कर के लिए गाना बना था।

T20 WC 2024: ‘इट वॉज गावस्कर, द रियल मास्टर...’ वेस्टइंडीज में पुरानी यादों में खोए सुनील गावस्कर
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 23 Jun 2024 05:05 PM
ऐप पर पढ़ें

Sunil Gavaskar West Indies Song: भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप के लिए इन दिनों वेस्ट इंडीज की धरती पर है। वेस्ट इंडीज से भारतीय खिलाड़ियों का नाता काफी पुराना है। एक वक्त था जब कैरेबियाई दर्शकों ने सुनील गावस्कर के लिए गाना तक बनाया था। टी20 वर्ल्ड कप के लिए कमेंट्री करने पहुंचे गावस्कर ने इससे जुड़ी यादों को ताजा किया है। गौरतलब है कि टीम इंडिया इन दिनों टी20 वर्ल्ड कप के मिशन में जुटी हुई है। न्यूयॉर्क में परचम फहराने के बाद अब भारतीय टीम कैरेबियन धरती पर जलवा बिखेर रही है। सुनील गावस्कर समेत कई अन्य दिग्गज भी बतौर कमेंटेटर वहां पर मौजूद हैं। 

पुरानी यादों को टटोला
कमेंट्री पैनल में मौजूद जतिन सप्रू ने सुनील गावस्कर की कुछ पुरानी यादों को टटोला। जतिन ने कहा कि जितने भारतीय दर्शक हैं, वेस्ट इंडीज में आते ही खुशबू आती है ‘द ग्रेट सुनील गावस्कर’ की। इसके आगे वह पूछते हैं कि क्या आपको वो कुछ धुनें याद आती हैं? खिलाड़ियों के लिए तो अपने देश में धुनें नहीं बनाई गई हैं, यहां पर तो आपके लिए गाना बनाया गया है। इसके जवाब में गावस्कर कहते हैं-हां, कभी-कभी याद आता है। इसके अलावा मुझे यह भी याद आता है कि पहली बार भारत ने वेस्ट इंडीज को यहां पर हराया था। हमारी टीम ने यहां पर उन्हें चित कर दिया था। 

यह है मामला
सुनील गावस्कर 1971 में अपनी डेब्यू सिरीज के लिए वेस्टइंडीज गए थे। इस सिरीज में भारतीय टीम ने कैरेबियन टीम को शिकस्त दी थी। टीम इंडिया ने वह टेस्ट सिरीज 1-0 से जीती थी। यह भारत की वेस्टइंडीज में पहली टेस्ट सिरीज जीत थी। इस दौरान सुनील गावस्कर का प्रदर्शन बेहद लाजवाब रहा था। इससे प्रभावित होकर मशहूर कैलिप्सो सिंगर विलार्ड हैरिक ने एक गाना बनाया था। इस गाने के बोल कुछ यूं थे, ‘इट वॉज गावस्कर, द रियल मास्टर। जस्ट लाइक अ वॉल, वी कुड नॉट आउट गावस्कर ऐट ऑल नॉट ऐट ऑल। यू नो द वेस्ट इंडीज कुड नॉट आउट गावस्कर ऐट ऑल’। 

Advertisement