फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटमैं कहता हूं कि...मैच फिक्सिंग के दावों पर पाकिस्तान के असिस्टेंट कोच ने तोड़ी चुप्पी, उठाने जा रहे ये सख्त कदम

मैं कहता हूं कि...मैच फिक्सिंग के दावों पर पाकिस्तान के असिस्टेंट कोच ने तोड़ी चुप्पी, उठाने जा रहे ये सख्त कदम

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान टीम पर मैच फिक्सिंग के आरोप लग रहे हैं। पाकिस्तान के असिस्टेंट कोच अजहर महमूद पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। अजहर ने अब चुप्पी तोड़ी है।

मैं कहता हूं कि...मैच फिक्सिंग के दावों पर पाकिस्तान के असिस्टेंट कोच ने तोड़ी चुप्पी, उठाने जा रहे ये सख्त कदम
babar azam pakistan assistant coach azhar mahmood
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 23 Jun 2024 05:31 PM
ऐप पर पढ़ें

बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम की टी20 वर्ल्ड कप 2024 में दुर्गति हो गई। बाबर ब्रिगेड का शुरुआती स्टेज से ही पत्ता कट गया। लीग चरण से बाहर होने के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों की कड़ी आलोचना हो रही है। हाल ही में पाकिस्तान के मशहूर पत्रकार मुबाशिर ने तो बाबर पर मैच फिक्सिंग का आरोप तक लगा दिया था। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने अमेरिका जैसी टीम के खिलाफ यूं ही मैच नहीं गंवाया। वहीं, पाकिस्तान के असिस्टेंट कोच अजहर महमूद पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। हालांकि, अजहर ने आरोपों को लेकर चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा कि बेबुनियाद इल्जाम लगाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे।

अजहर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर लिखा, ''मैंने सोशल मीडिया और अन्य मीडिया प्लेटफॉर्म पर कुछ झूठे आरोप और कहानियां सुनी हैं। मैं स्पष्ट रूप से कहता हूं कि ये आरोप पूरी तरह से निराधार और झूठे हैं और इन्हें सुनना बेहद परेशान करने वाला है। झूठे आरोप लगाना और लोगों को  झूठी कहानी सुनाकर गुमराह करके की यह संस्कृति अब हास्यास्पद और खतरनाक होती जा रही है। बिना सबूत के बोलना और तथ्यों को गलत तरीके से पेश करना एक दण्डनीय अपराध है और इस तरह के व्यवहार में शामिल लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।"

उन्होंने आगे कहा, "झूठ फैलाकर अपने फॉलोअर्स और मीडिया का ध्यान आकर्षित करना पूरी तरह से अस्वीकार्य है। मैं अपने और अपने परिवार के खिलाफ झूठे आरोप लगाने वालों के खिलाफ कानूनी सलाह लूंगा और उसके अनुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी। हम इस मामले पर सोशल मीडिया पर आगे चर्चा नहीं करेंगे। मैं सभी से इन हानिकारक कहानियों पर विश्वास करने या उन पर ध्यान देने से बचने का आग्रह करता हूं क्योंकि हमारी मीडिया संस्कृति में इस तरह के व्यवहार को खत्म करना आवश्यक है।"

जियो न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, बाबर भी यूट्यूबर्स और पूर्व क्रिकेटरों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर सकते हैं। बाबर पर आरोप लगने के बाद कई पूर्व क्रिकेटर और एक्सपर्ट ने इस तरह के दावों को निराधार करार दिया। सलमान बट ने एक चैनल पर कहा, "आप किस बंदे के बारे में बात कर रहे हो, जो दुनिया में एक है। ठीक है वह बुरा खेले। ठीक है हमारी टीम बुरा खेली। हमने उन बेचारों को तहस-नहस कर दिया आलोचना कर-करके।"

बट ने कहा, "आपने कहा कि उनके पास ऑडी है, घर है, यहां है वहां है। ये तो ऐसे है, जैसे बाबर आजम अपने माथे का पसीना पोंछे और उसे जमीन पर फेंक दे। वह इतने पैसे कमाते हैं, जो टॉप लेवल के प्लेयर्स हैं। आप किसी शोरूम में जाएं तो उनको करोड़-दो करोड़ की गाड़ी गिफ्ट में मिल सकती है।"