फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटऐसा सेल्फलेस प्लेयर नहीं देखा...रोहित शर्मा की तारीफ में ऐसा क्यों बोल पड़े नवजोत सिंह सिद्धू 

ऐसा सेल्फलेस प्लेयर नहीं देखा...रोहित शर्मा की तारीफ में ऐसा क्यों बोल पड़े नवजोत सिंह सिद्धू 

Navjot Singh Siddhu on Rohit Sharma: नवजोत सिंह सिद्धू ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की है। बांग्लादेश के खिलाफ मैच में सिद्धू ने कहा कि उन्होंने रोहित जैसा सेल्फलेस प्लेयर नहीं देखा।

ऐसा सेल्फलेस प्लेयर नहीं देखा...रोहित शर्मा की तारीफ में ऐसा क्यों बोल पड़े नवजोत सिंह सिद्धू 
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 22 Jun 2024 10:11 PM
ऐप पर पढ़ें

Navjot Singh Siddhu on Rohit Sharma: नवजोत सिंह सिद्धू ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की है। टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान सिद्धू ने कहा कि उन्होंने रोहित जैसा सेल्फलेस खिलाड़ी नहीं देखा। रोहित शर्मा ने आज के मैच में तेज शुरुआत की थी। हालांकि वह लंबी पारी नहीं खेल पाए। एक ही ओवर में कुछ बड़े शॉट्स लगाने के बाद रोहित फिर गेंद को हवाई यात्रा पर भेजने गए थे। इसी दौरान वह शॉट से नियंत्रण खो बैठे और कैच आउट होकर पवेलियन चले गए। जिस अंदाज में रोहित ने शुरुआत की थी, उससे लग रहा था कि वह बड़ी पारी खेलने की मंशा से आए थे, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया।

आक्रामक अंदाज में शुरुआत
इंडिया वर्सेस बांग्लादेश मैच टी20 वर्ल्ड कप में शनिवार को खेला गया। इसमें रोहित शर्मा का विकेट भारतीय पारी के चौथे ओवर में गिरा। पहला ओवर महंगा होने के बावजूद शाकिब अल हसन इस ओवर में गेंदबाजी करने आए। रोहित ने शाकिब की पहली ही गेंद पर छक्का लगा दिया। अगली गेंद पर कोई रन नहीं बना, लेकिन तीसरी गेंद को रोहित ने फिर से बाउंड्री के पार भेज दिया। इस तरह पहली तीन गेंदों पर वह 10 रन बना चुके थे। ऐसे में उम्मीद की जा रही थी कि रोहित अगली गेंद पर सिंगल लेकर स्ट्राइक कोहली को दे देंगे। लेकिन अनुमानों के उलट रोहित ने अगली गेंद पर भी आक्रामक शॉट खेलने की कोशिश की और गेंद को हवा में टांग बैठे। इस तरह वह मात्र 11 गेंदों में 23 रनों की छोटी, लेकिन प्रभावपूर्ण पारी खेलकर आउट हुए। 

किसने बनाया कप्तान...बाबर आजम पर खूब बरसे शोएब अख्तर; PCB को भी सुनाया
रोहित के इंटेंट की तारीफ

नवजोत सिंह सिद्धू ने रोहित शर्मा के इसी इंटेंट की तारीफ की। उन्होंने कहा कि मैंने रोहित जैसा सेल्फलेस खिलाड़ी नहीं देखा। सिद्धू ने कहा कि अगर रोहित चाहते तो अगली गेंद पर सिंगल लेकर नॉटआउट रह सकते थे। लेकिन रोहित ने खुद के लिए नहीं, बल्कि टीम के लिए खेलने का फैसला किया। स्टार स्पोर्ट्स पर कमेंट्री कर रहे सिद्धू यहीं नहीं रुके। उन्होंने रोहित की तारीफ में कसीदे कढ़ते हुए आगे कहा कि ऐसे खिलाड़ी तो सदियों में एक बार पैदा होते हैं।