फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटसपनों सरीखा...रोहित शर्मा के शतक पर सूर्यकुमार यादव का रिएक्शन; कहा-कप्तान ने सिखाया

सपनों सरीखा...रोहित शर्मा के शतक पर सूर्यकुमार यादव का रिएक्शन; कहा-कप्तान ने सिखाया

T20 WC 2024: टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा की धमाकेदार पारी पर सूर्यकुमार यादव की प्रतिक्रिया आई है। सूर्या ने रोहित की इस पारी को सपनों सरीखा बताया है। उन्होंने कहा यहां आने से पहले हमने बात की थी।

सपनों सरीखा...रोहित शर्मा के शतक पर सूर्यकुमार यादव का रिएक्शन; कहा-कप्तान ने सिखाया
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 24 Jun 2024 11:27 PM
ऐप पर पढ़ें

T20 WC 2024: टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा की धमाकेदार पारी पर सूर्यकुमार यादव की प्रतिक्रिया आई है। सूर्या ने रोहित की इस पारी को सपनों सरीखा बताया है। उन्होंने कहा कि यहां आने से पहले हमने काफी चर्चा की थी। हमने योजनाएं बनाई थीं कि हमें कैसी क्रिकेट खेलनी है। आज रोहित शर्मा ने हमें दिखा दिया कि हमें किस ब्रांड की क्रिकेट खेलनी है। सूर्य कुमार यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय पारी खत्म होने के बाद ब्रॉडकास्टर से बात कर रहे थे। रोहित शर्मा ने सेंट लूसिया में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर खबर ली और ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग की। वह अपने शतक से जरूर चूक गए, लेकिन उन्होंने दिखा दिया कि उन्हें हिटमैन क्यों कहा जाता है। 

पिच की तारीफ
सूर्यकुमार यादव से पूछा गया था कि जब आप आउट हुए तो क्या प्लान था। इसके जवाब में सूर्या ने कहा कि आउट होने के बाद मैं तो अंदर चला गया था। जब मैं बाहर आया तो इन लोगों ने काफी अच्छे से फिनिश किया था। इस दौरान सूर्या ने पिच की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि पिच बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छी थी। साथ ही सूर्या ने यह भी उम्मीद जताई कि जब भारत गेंदबाजी करने उतरे तो उसके गेंदबाजों को भी इसी तरह की मदद मिले। गौरतलब है कि रोहित शर्मा के बाद अन्य भारतीय बल्लेबाजों ने भी आक्रामक अंदाज में बैटिंग की। 

ऐसी रही भारतीय बल्लेबाजी
रोहित शर्मा के तूफानी अर्धशतक से की बदौलत भारत ने सोमवार को यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच विकेट पर 205 रन बनाए। रोहित ने 41 गेंद में सात चौकों और आठ छक्कों से 92 रन की पारी खेली। उन्होंने ऋषभ पंत (15) के साथ दूसरे विकेट के लिए सिर्फ 38 गेंद में 87 रन की साझेदारी करके भारत के बड़े स्कोर की नींव रखी। सूर्यकुमार यादव (31), शिवम दुबे (28) और हार्दिक पंड्या (नाबाद 27) ने भी उपयोगी पारियां खेली। ऑस्ट्रेलिया की ओर से तेज गेंदबाजों मिशेल स्टार्क और मार्कस स्टोइनिस ने दो-दो विकेट चटकाए लेकिन दोनों काफी महंगे साबित हुए। स्टार्क ने 45 जबकि स्टोइनिस ने 56 रन लुटाए। जोश हेजलवुड ने बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 14 रन देकर एक विकेट चटकाया। पैट कमिंस ने भी चार ओवर में 48 रन खर्च किए, लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।