फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटT20 WC: बाबर आजम ने लोगों को इस तरह पागल बनाया...अहमद शहजाद ने पाकिस्तानी कप्तान पर लगाया गंभीर आरोप

T20 WC: बाबर आजम ने लोगों को इस तरह पागल बनाया...अहमद शहजाद ने पाकिस्तानी कप्तान पर लगाया गंभीर आरोप

Ahmed Shehzad on Pakistan Captain Babar Azam: भारत के खिलाफ हार के बाद अहमद शहजाद ने अहमद शहजाद ने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम की तीखी आलोचना की है। उन्होंने बाबर पर गंभीर आरोप लगाया है।

T20 WC: बाबर आजम ने लोगों को इस तरह पागल बनाया...अहमद शहजाद ने पाकिस्तानी कप्तान पर लगाया गंभीर आरोप
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 11 Jun 2024 05:54 PM
ऐप पर पढ़ें

बाबर आजम के नेतृत्व वाली पाकिस्तान टीम का टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सफर लगभग समाप्त हो चुका है। पाकिस्तान पहले मैच में अमेरिका के हाथों उलटफेर का शिकार हो गया। उसके बाद पाकिस्तान को भारत ने रोमांचक मैच में 6 रन से शिकस्त दी। पाकिस्तान को न्यूयॉर्क के स्टेडियम में 120 रन का टारगेट मिला था लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने लो स्कोरिंग मैच में जबर्दस्त छाप छोड़ी। भारत के खिलाफ हार के बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर्स और एक्सपर्ट कप्तान बाबर की तीखी आलोचना कर रहे हैं। वहीं, अहमद शहजाद ने बाबर पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि बाबर सिर्फ दोस्तों को टीम में रख रहे हैं, जिसका खामियाज भुगतना पड़ रहा। 32 वर्शीय शहजाद पाकिस्तान के लिए 13 टेस्ट, 81 वनडे और 50 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं।

साल 2019 में आखिरी इंटरनेशनल मैच खेलने वाले शहजाद ने एक पाकिस्तानी टीवी शो में कहा, 'जब से बाबर आजम कप्तान हैं, तब से हम बहुत मीडियोकर टीमों (औसत दर्जे की) से हार रहे हैं। सॉरी यब शब्द इस्तेमाल करने के लिए। टी20 वर्ल्ड कप से पहले आयरलैंड से हारे, न्यूजीलैंड की सी टीम से हारे, हाल ही में अमेरिका ने मात दी। जो चीजें चल रही थीं, वो तो एक ना एक दिन सामने आनी ही थीं। भारत के खिलाफ 120 रन का टारगेट चेज नहीं हुआ। वो प्लेयर जो चार-पांच साल से टीम को संभाल रहे हैं, कर्ता-धर्ता हैं, फैसले लेते हैं, क्या यह उनकी जिम्मेदारी नहीं थी कि 120 का टारगेट चेज करने में अहम भूमिका निभाते। वे इतना महत्वपूर्ण मैच फिनिश करने में नाकाम रहे। बस आपने बी, सी, डी टीमों के खिलाफ के परफॉर्मेंस देकर लोगों को पागल बनाया है।''

उन्होंने आगे कहा, ''आप लोगों की तनख्वाह बढ़ाई गई। आप लोगों को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पैसे दिए ताकि खुद को और क्रिकेट को बेहतर करें। आपने वो पैसे उठाकर सोशल मीडिया पर लगा दिए। आपने अपना कद इतना ऊपर कर लिया, जोकि आप हैं नहीं। आपके बड़े टूर्नामेंट, वर्ल्ड कप में जो आंकड़े हैं, खराब हैं। बाबर का 27 का एवरेज और 112 का स्ट्राइक रेट है। उसके बाद जो बाबर के स्कोर हैं, वो दुनिया में हारने वाले मैचों में तीसरे नंबर पर हैं। यह आंकड़े कौन-से किंग के हैं। ऐसा किंग का क्या करें, जो मैच नहीं जिता रहा। पूरी अवाम को पागल कर दिया है। आप अपने दोस्तों के साथ टीम बना रहे हैं। आप अपने दोस्तों को टीम में रख रहे हैं। 40-40 मैच दोस्तों को दे दिए हैं।''

पाकिस्तान टीम की टी20 वर्ल्ड कप में किस्मत अब अगर-मगर पर टिकी है। पाकिस्तान को आखिरी दो मैचों अपनी जीत के अलावा अन्य टीमों की हार की दुआ करनी है पाकिस्तान को टूर्नामेंट में अपना लीग चरण का तीसरा मैच कनाडा के विरुद्ध खेलना है। यह मैच 11 जून को आयोजित होगा। पाकिस्तान को 16 जून को आयरलैंड से भिड़ना है।