फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटT20 WC: उसे तो बॉलिंग कोच भी...जसप्रीत बुमराह की तारीफ में अक्षर पटेल बोल गए बड़ी बात

T20 WC: उसे तो बॉलिंग कोच भी...जसप्रीत बुमराह की तारीफ में अक्षर पटेल बोल गए बड़ी बात

T20 WC: टी20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान पर जीत के बाद अक्षर पटेल ने जसप्रीत बुमराह की तारीफ की है। अक्षर ने बुमराह को वर्ल्ड क्लास गेंदबाज बताया है। भारत ने अफगानिस्तान के साथ सुपर8 का पहला मैच खेला।

T20 WC: उसे तो बॉलिंग कोच भी...जसप्रीत बुमराह की तारीफ में अक्षर पटेल बोल गए बड़ी बात
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 21 Jun 2024 12:27 PM
ऐप पर पढ़ें

T20 WC: टी20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान पर जीत के बाद अक्षर पटेल ने जसप्रीत बुमराह की तारीफ की है। अक्षर ने बुमराह को वर्ल्ड क्लास गेंदबाज बताया है। भारत ने अफगानिस्तान के साथ सुपर एट का अपना पहला मुकाबला खेला था। इसमें बुमराह ने बेहद शानदार गेंदबाजी की थी। इसकी बदौलत भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज की थी। बुमराह ने अपने चार ओवरों में मात्र सात रन देकर तीन विकेट हासिल किए। यह उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है। अक्षर पटेल ने अन्य गेंदबाजों के प्रदर्शन की भी तारीफ की, लेकिन बुमराह को खासतौर पर क्रेडिट दिया। साथ ही यह बताया कि बुमराह की सक्सेस में टीम इंडिया के बॉलिंग कोच की पारस महाम्ब्रे का क्या योगदान है।

बुमराह पर पूरा भरोसा
मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में अक्षर ने कहा कि हमारे पास क्वॉलिटी गेंदबाज हैं। इसमें भी जसप्रीत बुमराह वर्ल्ड क्लास गेंदबाज हैं। उन्होंने कहा कि गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे को बुमराह के ऊपर पूरा भरोसा है। वह बुमराह के फैसले की न सिर्फ तारीफ करते हैं, बल्कि बुमराह को पूरी छूट देते हैं कि वह अपनी स्ट्रेटजी को कैसे अंजाम देंगे। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि बुमराह की गेंदबाजी को लेकर कोई बहुत ज्यादा बात करता है। जस्सी को अच्छी तरह से पता है कि क्या करना है और क्या नहीं करना है। अक्षर पटेल ने आगे बताया कि ऐसे में गेंदबाजी कोच उन्हें बहुत ज्यादा सलाह देकर कंफ्यूज नहीं करना चाहते हैं। वह बस यही कहते हैं कि आप ठीक कर रहे हैं। आपके दिमाग में जो भी प्लानिंग है, वह क्लियर है। आप अपने प्लान्स एग्जीक्यूट करते जाओ। 

टीम इंडिया को मिली थी जीत
गौरतलब है कि सूर्यकुमार यादव के अर्धशतक के बाद जसप्रीत बुमराह के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से भारत ने आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर आठ चरण के ग्रुप एक मैच में गुरुवार को यहां अफगानिस्तान को 47 रन से हरा दिया। भारत के 182 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम बुमराह (सात रन पर तीन विकेट), अर्शदीप सिंह (36 रन पर तीन विकेट) और कुलदीप यादव (32 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने 20 ओवर में 134 रन पर सिमट गई। या।