DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

T20 SERIES: आखिरी ओवर में चाहिए थे 15 रन, ऐसे हार गया वेस्टइंडीज

shakib al hasan

कप्तान साकिब अल हसन के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत बांग्लादेश ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में वेस्टइंडीज को 12 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में वापसी की और 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। तमीम इकबाल ने सबसे ज्यादा 74 जबकि साकिब ने 60 रन की पारी खेली जिससे बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 171 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

साकिब ने इसके बाद गेंदबाजी ने भी कमाल करते हुए चार ओवर में 19 रन देकर दो विकेट चटकाए। नजमुल इस्लाम (28 रन पर तीन विकेट) और मुस्तफिजुर रहमान (50 रन पर तीन विकेट) ने भी तीन-तीन विकेट हासिल किए जिससे वेस्टइंडीज की टीम नौ विकेट पर 159 रन ही बना सकी। बाएं हाथ के स्पिनर नजमुल के पारी के अंतिम ओवर में वेस्टइंडीज को जीत के लिए 15 रन की दरकार थी लेकिन इस ओवर में सिर्फ दो रन बने।

बांग्लादेश ने इसके साथ ही टी20 इंटरनेशनल मैचों में लगातार पांच हार के क्रम को भी तोड़ दिया जिसकी शुरुआत मार्च में कोलंबो में भारत के खिलाफ ट्राई सीरीज के फाइनल में हार के साथ हुई थी। इससे पहले बांग्लदेश ने अपने दो सबसे अनुभवी खिलाड़ियों की बदौलत अच्छा स्कोर खड़ा किया। तमीम ने 74 रनों की पारी के दौरान 44 गेंद का सामना करते हुए चार छक्के और छह चौके मारे। साकिब ने 38 गेंद का सामना करते हुए एक छक्का और नौ चौके मारे।

ENGvIND: विराट कोहली के नाम जुड़ा ये अनचाहा रिकॉर्ड, वीरू को छोड़ा पीछे

ENGvsIND: विराट कोहली से सीखकर, इंग्लैंड को मैच जिता गया ये खिलाड़ी!

अच्छी शुरुआत के बावजूद हारा वेस्टइंडीज

स्पिनर एश्ले नर्स (25 रन पर दो विकेट) ने वेस्टइंडीज को एक बार फिर अच्छी शुरुआत दिलाते हुए दो विकेट जल्दी हासिल किए। कीमो पॉल (39 रन पर दो विकेट) ने इसके बाद सौम्य सरकार को पवेलियन भेजकर आठवें ओवर में बांग्लादेश का स्कोर तीन विकेट पर 48 रन किया। साकिब और तमीम ने इसके बाद 8.2 ओवर में चौथे विकेट के लिए 90 रन जोड़कर पारी को संवारा।

लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और सलामी बल्लेबाज आंद्रे फ्लेचर (43) और रोवमैन पावेल (43) की उम्दा पारियों के बावजूद टीम लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:T20 series Shakib al Hasan lifts Bangladesh to 12-run win over West Indies