फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटT20 Ranking: भारत की नंबर-1 कुर्सी छीनने का PAK का सपना चकनाचूर, खिसका चौथे पायदान पर

T20 Ranking: भारत की नंबर-1 कुर्सी छीनने का PAK का सपना चकनाचूर, खिसका चौथे पायदान पर

टी20 टीमों की रैंकिंग में पाकिस्तान चौथे पायदान पर खिसक गया है। एशिया कप 2022 में भारत और अफगानिस्तान को हराने के बाद पाकिस्तान टीम इंडिया के करीब पहुंचा था, लेकिन नंबर-1 बनने का सपना फिलहाल टूट गया।

T20 Ranking: भारत की नंबर-1 कुर्सी छीनने का PAK का सपना चकनाचूर, खिसका चौथे पायदान पर
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 14 Sep 2022 04:34 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया भले ही एशिया कप 2022 के फाइनल तक नहीं पहुंच पाई, लेकिन आईसीसी टी20 टीम रैंकिंग में टॉप पर बनी हुई है। वहीं पाकिस्तान का टॉप टीम बनने का सपना टूट गया। पाकिस्तान को एशिया कप में लगातार दो मैचों में श्रीलंका ने हराया, जिसके बाद उसे रैंकिंग में नुकसान उठाना पड़ा और टीम चौथे पायदान पर खिसक गई है। बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम टी20 टीम रैंकिंग में भारत के बहुत करीब आ गई थी, लेकिन दो हार ने फिलहाल उसका सपना तोड़ दिया है।

टी20 रैंकिंग में विराट कोहली और वनिंदु हसरंगा को मिला बड़ा फायदा

वहीं श्रीलंकाई टीम आठवें पायदान पर पहुंच गई है। श्रीलंकाई टीम इस साल टी20 वर्ल्ड कप के लिए सुपर-12 में डायरेक्ट क्वालीफाई नहीं कर पाई है, लेकिन एशिया कप चैंपियन बनकर इस टीम ने दिखा दिया, कि टी20 वर्ल्ड कप में उन्हें कोई भी टीम हल्के में लेने की गलती नहीं करेगी।

ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, ये 3 खिलाड़ी हुए टीम से बाहर

टी20 मेंस टीम की रैंकिंग की बात करें तो भारत 268 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ टॉप पर है, वहीं इंग्लैंड 262 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर है। दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान दोनों के खाते में 258-258 रेटिंग प्वॉइंट्स हैं। न्यूजीलैंड इसके बाद 252 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ पांचवें पायदान पर है। मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया रैंकिंग में छठे पायदान पर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें