फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटश्रीलंका दौरे पर राहुल द्रविड़ के साथ टी दिलीप और पारस मम्ब्रे संभालेंगे फील्डिंग और बॉलिंग कोच की जिम्मेदारी

श्रीलंका दौरे पर राहुल द्रविड़ के साथ टी दिलीप और पारस मम्ब्रे संभालेंगे फील्डिंग और बॉलिंग कोच की जिम्मेदारी

जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम के साथ टी दिलीप और पारस मम्ब्रे बतौर फील्डिंग और बॉलिंग कोच जाएंगे। इस दौरे पर राहुल द्रविड़ को हेड कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई है, जबकि शिखर धवन...

श्रीलंका दौरे पर राहुल द्रविड़ के साथ टी दिलीप और पारस मम्ब्रे संभालेंगे फील्डिंग और बॉलिंग कोच की जिम्मेदारी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 13 Jun 2021 06:32 PM
ऐप पर पढ़ें

जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम के साथ टी दिलीप और पारस मम्ब्रे बतौर फील्डिंग और बॉलिंग कोच जाएंगे। इस दौरे पर राहुल द्रविड़ को हेड कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई है, जबकि शिखर धवन लिमिटेड ओवर सीरीज में पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम को तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। बीसीसीआई ने इस दौरे के लिए चेतन सकारिया, देवदत्त पडिक्कल, नीतीश राणा जैसे युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह दी है। 

ENG vs NZ 2nd Test: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले न्यूजीलैंड ने दिया भारत को झटका, बनी नंबर वन टेस्ट टीम

क्रिकबज की खबर के अनुसार, श्रीलंका दौरे पर द्रविड़ के साथ पारस मम्ब्रे का जाना तय माना जा रहा था, लेकिन टी दिलीप का नाम चौंकाने वाला जरूर है। दिलीप हैदराबाद टीम के फील्डिंग कोच हैं और वह इंडिया-ए टीम के साथ भी काम कर चुके हैं। इंग्लैंड दौरे पर गए रवि शास्त्री की गैरमौजूदगी में राहुल द्रविड़ को टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया है। टीम इंडिया को 13, 16, 18 जुलाई को क्रम से तीन वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने हैं, फिर 21, 23 और 25 जुलाई को तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं।

न्यूजीलैंड की टीम ने रचा इतिहास, 22 साल बाद इंग्लैंड में जीती टेस्ट सीरीज

आईपीएल में दमदार प्रदर्शन करने वाले कई युवा खिलाड़ियों को इस दौरे पर टीम में जगह दी गई है। भुवनेश्वर कुमार को श्रीलंका के खिलाफ होने वाले लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए उपकप्तान बनाया गया है। आईपीएल 2021 में अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित करने वाले ऋतुराज गायकवाड को भारतीय टीम में शामिल किया गया है, जबकि चेतन सकारिया भी सिलेक्टरों को इंप्रेस करने में सफल रहे हैं। आईपीएल में इस साल अपने तूफानी बैटिंग के चलते सुर्खियों बटोरने वाले पृथ्वी शॉ को भी टीम में जगह दी गई है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें