DA Image
2 जनवरी, 2021|7:16|IST

अगली स्टोरी

सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के साथ भुवनेश्वर कुमार करेंगे मैदान पर वापसी, उत्तर प्रदेश की टीम में सुरेश रैना को भी मिली जगह

bhuvneshwar kumar pic credit-social media

10 जनवरी से भारत में सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट खेला जाना है और इसके साथ ही भारत में मार्च 2020 से कोविड-19 महामारी के चलते डोमेस्टिक क्रिकेट पर जो ब्रेक लगा था, वह भी खत्म हो जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए उत्तर प्रदेश ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है। टीम में भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का नाम भी शामिल है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए भुवी चोटिल हो गए थे। चोट के बाद वह इस टूर्नामेंट के साथ क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार हैं। इसके अलावा यूपी की टीम में सुरेश रैना का भी नाम शामिल है। रैना भी लंबे समय बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने जाएंगे।

रैना ने 15 अगस्त 2020 को महेंद्र सिंह धोनी के इंटरनैशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा के कुछ देर बाद ही खुद भी इंटरनैशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। इसके बाद वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में खेलने के लिए दुबई भी पहुंचे, लेकिन निजी कारणों से टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही स्वदेश लौट आए। रैना लंबे समय से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से दूर हैं। यूपी का पहला मैच 10 जनवरी को पंजाब के साथ बेंगलुरु में होगा। आईपीएल में चोटिल होने के चक्कर में ही भुवी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भी टीम में नहीं चुने गए।

सैय्यद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट की मौजूदा चैंपियन विदर्भ है। जिसकी अगुवाई बांए हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनाद्कट कर रहे हैं। भारतीय टीम से बाहर चल रहे खिलाड़ियों के पास यह अच्छा मौका है कि वो यहां बेहतर प्रदर्शन करके इंग्लैंड का खिलाफ होने वाली सीरीज में अपनी दावेदारी पेश कर सकें।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:syed-mushtaq-ali-trophy t20 Uttar Pradesh team declared Bhuvneshwar Kumar got place