फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021: BCCI ने शेयर किया नॉकआउट मैचों का शेड्यूल

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021: BCCI ने शेयर किया नॉकआउट मैचों का शेड्यूल

भारत में कोरोना काल में खेली जा रही पहली घरेलू टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी अब धीरे-धीरे नॉकआउट मुकाबलों की तरफ बढ़ रही है। बीसीसीआई ने इसका शेड्यूल अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। इसके तहत...

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021: BCCI ने शेयर किया नॉकआउट मैचों का शेड्यूल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 22 Jan 2021 04:05 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत में कोरोना काल में खेली जा रही पहली घरेलू टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी अब धीरे-धीरे नॉकआउट मुकाबलों की तरफ बढ़ रही है। बीसीसीआई ने इसका शेड्यूल अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। इसके तहत टूर्नामेंट का पहला क्वार्टर फाइनल मुकाबला 26 जनवरी को कर्नाटक और पंजाब के बीच खेला जाएगा। इसके अलावा दूसरा क्वार्टर फाइनल इसी दिन तमिलनाडु और हिमाचल प्रदेश के बीच खेला जाएगा। नॉकआउट स्टेज के सभी मुकाबले अहमदाबाद के नवनिर्मित सरदार पटेल स्टेडियम में खेले जाएंगे, जो दर्शक क्षमता के लिहाज से दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। 

बीसीसीआई के मुताबिक, टूर्नामेंट के अन्य दो क्वार्टर फाइनल मुकाबले 27 जनवरी को खेले जाएंगे। इसमें तीसरे क्वार्टर मैच में हरियाणा का सामना बड़ौदा से होगा, जबकि चौथे और आखिरी मुकाबले में राजस्थान और बिहार आमने-सामने होंगे। 27 जनवरी को क्वार्टर फाइनल मुकाबले खत्म होने के बाद 29 जनवरी को सेमीफाइनल मैच खेले जाएंगे।

29 जनवरी को पहले सेमीफाइनल में दूसरे और चौथे क्वार्टर फाइनल की विजेता टीमें भिडेंगी। इसके अलावा इसी दिन दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा जिसमें पहले और तीसरे क्वार्टर फाइनल की विजेता टीमें आमने-सामने होंगी। टूर्नामेंट का फाइनल मैच 31 जनवरी को खेला जाएगा।

स्वान का बड़ा बयान, कहा- एशेज से बड़ी होगी भारत के खिलाफ मिली जीत

इस बार के टूर्नामेंट में सभी छह ग्रुप की टॉप टीम और उसके बाद एलीट ग्रुप की अगली दो बेस्ट टीमों को क्वार्टरफाइनल में प्रवेश मिलना था। एलीट ग्रुप ए से पंजाब (20 प्वॉइंट्स), बी ग्रुप से तमिलनाडु (20 प्वॉइंट्स), सी ग्रुप से बड़ौदा (20 प्वॉइंट्स), डी ग्रुप से राजस्थान (16 प्वॉइंट्स), ई ग्रुप से हरियाणा (20 प्वॉइंट्स) और प्लेट ग्रुप से बिहार (20 प्वॉइंट्स) ने क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई। इसके बाद ग्रुप सी की दूसरे नंबर की टीम हिमाचल प्रदेश (16 प्वॉइंट्स) और ग्रुप ए की दूसरे नंबर की टीम कनार्टक (16 प्वॉइंट्स) ने क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें