DA Image
20 जनवरी, 2020|9:00|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुश्ताक अली ट्रॉफी: महाराष्ट्र और कर्नाटक के बीच होगी खिताबी भिड़ंत

Manish Pandey (PTI)

महाराष्ट्र और कर्नाटक की टीमों की कोशिश गुरुवार (14 मार्च) को यहां मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के फाइनल में जीत हासिल कर खिताब अपनी झोली में डालने की होगी। दोनों टीमों ने सुपर लीग चरण में एक भी मैच नहीं गंवाया था और अपने चारों मुकाबलों में जीत हासिल की। 

महाराष्ट्र को किसी एक विशेष खिलाड़ी के अच्छे प्रदर्शन से नहीं बल्कि सभी के प्रयासों से जीत मिली। कभी अंकित बावने, आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज निखिल नाइक या ऑलराउंडर नौशाद शेख ने जरूरत के समय टूर्नामेंट में जिम्मेदारी निभाई। 

टेस्ट क्रिकेट में आ सकता है नया नियम, नो बॉल पर हो सकती है 'फ्री हिट'

नाइक ने रेलवे के खिलाफ बल्ले से शानदार प्रदश्रन करते हुए नाबाद 95 रन की पारी खेली और टीम को 21 रन से जीत दिलायी। अगर महाराष्ट्र को कर्नाटक के गेंदबाजी लाइन अप से निपटना है तो उसके लिए इनमें से एक को अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी। 

महाराष्ट्र के गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई की जिम्मेदारी गेंदबाज समद फलाह के हाथों में है, जिसमें सीनियर तेज गेंदबाज डीजे मुथुस्वामी भी शामिल हैं। वहीं सत्यजीत बच्चाव भी शानदार फॉर्म में हैं। बावने ने कहा कि टीम एकजुट होकर खेल रही है और वे फाइनल के लिए उत्साहित हैं। उन्होंने कहा, ''हम बतौर टीम अच्छा खेल रहे है और शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। टीम फाइनल के लिए बेताब है, हम सभी फाइनल के दिन अपना सर्वश्रेष्ठ कर पुणे ट्रॉफी लाना चाहते हैं।''

महाराष्ट्र के कोच सुरेंद्र भावे ने कहा कि उनके सभी खिलाड़ी फॉर्म में हैं। उन्होंने दूधिया रोशनी में होने वाले मुकाबले से पहले कहा, ''हम कल अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाना चाहते हैं। हमारे सभी खिलाड़ी फॉर्म में हैं और इस टूर्नामेंट में हमने अच्छा जज्बा दिखाया है और हम एक और दिन इसे जारी रखना चाहेंगे। 

World Cup 2019: पिछले 4 सालों में नंबर 4 के लिए हुए कई एक्सपेरिमेंट, लेकिन नहीं हुआ समाधान

कर्नाटक की स्टार सुसज्जित टीम में मयंक अग्रवाल, करूण नायर और मनीष पांडे जैसे धुरंधर शामिल हैं जिससे प्रतिद्वंद्वी टीम के लिए चीजें इतनी आसान नहीं होंगी। इसमें बीआर शरत और फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज रोहन कदम भी मौजूद हैं, जिससे कर्नाटक के बल्लेबाज महाराष्ट्र के आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। 

गेंदबाजी में आर विनय कुमार के अलावा टीम में वी कौशिक शामिल हैं जिनका स्पैल मध्य के ओवरों में अहम भूमिका निभा सकता है। मैच शाम साढ़े पांच बजे शुरू होगा। 

अनुष्का शर्मा ने विराट कोहली का गाल खींच कर जताया प्यार, वीडियो हुआ वायरल

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:syed mushtaq ali trophy 2019 title clash between karnataka and maharashtra