फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटश्रेयस अय्यर ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड जो रोहित-कोहली भी नहीं बना पाए

श्रेयस अय्यर ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड जो रोहित-कोहली भी नहीं बना पाए

मुंबई के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने गुरुवार को शानदार बल्लेबाजी कर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 24 साल के अय्यर टी-20 में सबसे बड़ी पारी (147 रन) खेलने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।...

श्रेयस अय्यर ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड जो रोहित-कोहली भी नहीं बना पाए
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 23 Feb 2019 08:08 AM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने गुरुवार को शानदार बल्लेबाजी कर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 24 साल के अय्यर टी-20 में सबसे बड़ी पारी (147 रन) खेलने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में टी-20 के महारथी रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गजों को भी पीछे छोड़ दिया।

श्रेयस अय्यर ने 55 गेंदों में 15 छक्के और 7 चौके की मदद से 147 रन बनाए। उन्होंने तीसरे विकेट के लिए सूर्यकुमार यादव (33 गेंदों में 63 रन) के साथ 213 रनों की जोरदार भागीदारी की। 

इसके साथ ही श्रेयस अय्यर टी-20 की एक पारी में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। इससे पहले यह रिकॉर्ड ऋषभ पंत के नाम था, जिन्होंने 10 मई 2018 को फिरोजशाह कोटला में दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 63 गेंदों में 128 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

WC में IND-PAK मैच से पहले गावस्कर ने दी टीम इंडिया को सलाह

श्रेयस अय्यर की इस तूफानी पारी के दम पर मुंबई ने निर्धारित 20 ओवरों में सिक्किम के खिलाफ 4 विकेट पर 258 रन बनाए। वहीं मुंबई की टीम अगर 6 रन और बना लेती तो उसके नाम किसी भी टी-20 मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड हो जाता लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। अय्यर के आउट होने के बाद मुंबई की टीम आखिरी 4 ओवर में 23 रन ही बना सकी।

अय्यर ने 38 गेंदो पर अपना शतक पूरा किया। यह भारतीय बल्लेबाज द्वारा टी20 क्रिकेट में चौथा सबसे तेज शतक है। ऋषभ पंत ने दिल्ली की ओर से हिमाचल प्रदेश के खिलाफ 32 गेंदों पर शतक बनाया था, जो टी20 क्रिकेट में दूसरा सबसे तेज शतक है।

टेस्ट स्पेशलिस्ट पुजारा का टी-20 में कमाल, जड़ा तूफानी शतक

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें