अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंटः ऐसा विवादित मैच और जीत शायद ही पहले कभी हुई हो, मचा बवाल, BCCI ने दिए जांच के आदेश

अजीबोगरीब मैच का 'ऐसा' रिजल्ट
अजीबोगरीब मैच का 'ऐसा' रिजल्ट

कर्नाटक ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट के दक्षिण क्षेत्र के मैच में गुरुवार को हैदराबाद पर विवादास्पद परिस्थितियों में दो रन से जीत दर्ज की। अंपायरों की गलती के कारण कर्नाटक के टोटल में दो रन जोड़े गए और आखिर में हैदराबाद इसी अंतर से हार गया।

इससे हैदराबाद के खिलाड़ी नाराज हो गए क्योंकि उनका मानना था कि स्कोर में बाद में बदलाव करने से उनकी टीम को हार झेलनी पड़ी। दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर हैदराबाद के डीप मिडविकेट पर खडे़ फील्डर मेहदी हसन का पैर बाउंड्री से छू गया था। अंपायर उल्हास गंधे ने करुण नायर को चार रन देने के बजाय दो रन दिए। अंपायर उल्हास गंधे और अभिजीत देशमुख ने रिव्यू के लिए खेल नहीं रोका लेकिन हैदराबाद की पारी शुरू होने से पहले स्कोर में सुधार करके उसे पांच विकेट पर 205 रन कर दिया।

हैदराबाद की पारी शुरू होने से पहले कर्नाटक के कप्तान विनय कुमार और हैदराबाद के कप्तान अंबाती रायुडु के अंपायरों के साथ बहस भी हुई। रायुडु ने मैच खत्म होने के बाद भी अंपायरों के सामने ये मसला रखा। रायुडु और उनकी टीम के अन्य साथी मैदान पर उतर गए जिसके कारण आंध्र और केरल का मैच समय पर शुरू नहीं हो पाया।

VIDEO: लाल-पीली टी-शर्ट के लिए इंडियन टीम खिलाड़ियों में हो गई छिनाझपटी, देखें

INDvSA: डुप्लेसी ने रबाडा को किया KISS, तो गर्लफ्रेंड ने कर दिया कुछ ऐसा कमेंट...

आगे की स्लाइड में जानें क्या थी रायुडु की मांग...
 

रायुडु ने की सुपरओवर की मांग
रायुडु ने की सुपरओवर की मांग

रायुडु ने कहा कि उन्होंने दूसरा मैच रोकने के बारे में नहीं सोचा था और वे केवल सुपर ओवर करवाने की मांग कर रहे थे। रायुडु ने कहा, ''मुझे नियम पता है। अगर वो उसी समय फैसला बदल देते तो अच्छा होता। यहां तक कि अगर किसी को आउट दे दिया जाता है और वो पवेलियन लौट जाता है तो आप उसे वापस नहीं बुलाते। यहां तक अगर नोबॉल सही नहीं दी गयी तो आप स्कोर में फेरबदल नहीं कर सकते।'

उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं पता कि क्या हुआ लेकिन हम 204 रन का लक्ष्य लेकर चल रहे थे। मैं यही कहना चाहता था। हम सुपर ओवर का इंतजार कर रहे थे जो नहीं हुआ।' खबरों के अनुसार कर्नाटक टीम के अधिकारी ने कहा कि खिलाड़ियों ने ये मसला तीसरे अंपायर के पास रखा जिन्होंने मैदानी अंपायर गंधे को इसके बारे में बताया। इस बीच बीसीसीआई ने कहा कि वो मैच रेफरी की रिपोर्ट मिलने के बाद आचार संहिता के अनुसार कार्रवाई करेगा।

बोर्ड ने ट्वीट करके कहा, 'बीसीसीआई ने हैदराबाद और कर्नाटक के बीच के मैच को संज्ञान में लिया है। मैच रेफरी की रिपोर्ट का इंतजार है जिसके बाद आईसीसी आचार संहिता के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।'

आगे की स्लाइड में जानें मैच का पूरा स्कोरकार्ड...

नायर ने बनाए सबसे ज्यादा रन
नायर ने बनाए सबसे ज्यादा रन

इस मैच में कर्नाटक ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर नायर के 77 और के गौतम के 57 रन की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 205 रन बनाए। हैदराबाद ने अंतिम ओवर तक हार नहीं मानी लेकिन आखिर में उसकी टीम नौ विकेट पर 203 रन तक ही पहुंच पाई। उसकी तरफ से अक्षत रेड्डी ने सर्वाधिक 70 रन बनाए। कर्नाटक के लिए स्टुअर्ट बिन्नी ने 29 रन देकर तीन विकेट लिए। दक्षिण क्षेत्र के एक अन्य मैच में आंध्र ने केरल को छह विकेट से हराया। यह मैच 13-13 ओवर का कर दिया गया था। केरल की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 12 ओवर में 120 रन पर आउट हो गयी। आंध्र को 13 ओवर में लक्ष्य हासिल करना था और उसने अश्विन हेबर की 64 रन की पारी के दम पर चार विकेट पर 126 रन बनाकर जीत दर्ज की।

उधर विजयनगरम ने दक्षिण क्षेत्र के ही मैच में तमिलनाडु ने दिनेश कार्तिक की शानदार पारी की मदद से गोवा पर 25 रन की जीत दर्ज की। तमिलनाडु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कार्तिक के 56 रन की मदद से पांच विकेट पर 155 रन बनाए। इसके जवाब में गोवा की टीम सात विकेट पर 130 रन ही बना पायी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Syed Mushtaq Ali Trophy 2018 Karnataka vs Hyderabad Umpiring error headlines thrilling run-feast