DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › सैयद मुश्ताक अली T20 टूर्नामेंटः सेमीफाइनल में पहुंचे पंजाब और तमिलनाडु
क्रिकेट

सैयद मुश्ताक अली T20 टूर्नामेंटः सेमीफाइनल में पहुंचे पंजाब और तमिलनाडु

एजेंसी,अहमदाबादPublished By: Namita Shukla
Wed, 27 Jan 2021 08:47 AM
सैयद मुश्ताक अली T20 टूर्नामेंटः सेमीफाइनल में पहुंचे पंजाब और तमिलनाडु

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट अपने आखिरी दौर में पहुंच चुका है। मंगलवार को टूर्नामेंट के दो क्वार्टर फाइनल मैच खेले गए। पहले क्वार्टर फाइनल मैच में पंजाब ने कर्नाटक को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई, जबकि दूसरे क्वार्टर फाइनल में तमिलनाडु ने हिमाचल प्रदेश को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की। गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के दम पर पंजाब ने कनार्टक को एकतरफा मुकाबले में नौ विकेट से हराया।

सिडनी टेस्ट नस्ली कमेंट विवादः 6 आरोपियों को CA ने दी क्लीन चिट

पंजाब ने अहमदाबाद के नए बने सरदार पटेल स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का सही फैसला किया और कनार्टक को 17.2 ओवर में मात्र 87 रनों पर समेट। पंजाब ने 12.4 ओवर में एक विकेट पर 89 रन बनाकर एकतरफा अंदाज में आसानी से मैच जीत लिया। कनार्टक की तरफ से अनिरुद्ध जोशी ने 34 गेंदों में दो चौकों की मदद से सबसे ज्यादा 27 रन बनाए। आईपीएल स्टार देवदत्त पडिकल महज 11 रन बनाकर आउट हो गए। पंजाब की तरफ से संदीप शर्मा ने 17 रन पर दो विकेट, अर्शदीप सिंह ने 16 रन पर दो विकेट, सिद्धार्थ कौल ने 15 रन पर तीन विकेट, रमनदीप सिंह ने 22 रन पर दो विकेट और मयंक मारकंडे ने 12 रन पर एक विकेट लिया। पंजाब ने 12.4 ओवर में एक विकेट पर 89 रन बनाकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। अभिषेक शर्मा के चार रन बनाकर आउट होने के बाद ओपनर सिमरन सिंह और कप्तान मनदीप सिंह ने टीम को जीत तक पहुंचाया। सिमरन ने 37 गेंदों पर नॉटआउट 49 रन बनाए जबकि कप्तान मनदीप ने 55 गेंदों पर नॉटआउट 35 रनों का योगदान दिया।

इंग्लिश कोच बोले- हम भारत को हरा सकते हैं, लेकिन राह होगी मुश्किल

अपराजित और शाहरुख़ ने तमिलनाडु को सेमीफाइनल में पहुंचाया

वहीं दूसरे क्वार्टर फाइनल में बाबा अपराजित (नॉटआउट 52) और शाहरुख खान (नॉटआउट 40) की शानदार पारियों और उनके बीच छठे विकेट के लिए 75 रन की अहम साझेदारी की बदौलत तमिलनाडु ने हिमाचल प्रदेश को दूसरे क्वार्टर फाइनल में पांच विकेट से हराकर सेमीफाइनल का टिकट कटाया। तमिलनाडु ने हिमाचल को 20 ओवर में नौ विकेट पर 135 रन पर रोकने के बाद 17.5 ओवर में पांच विकेट पर 141 रन बनाकर मैच जीत लिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए तमिलनाडु ने एक समय अपने पांच विकेट महज 66 रन पर गंवा दिए थे। लेकिन अपराजित और शाहरुख ने इसके बाद जम कर खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाकर ही दम लिया।

संबंधित खबरें