फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसिडनी की धुंध को देख उस्मान ख्वाजा को आई भारत की याद

सिडनी की धुंध को देख उस्मान ख्वाजा को आई भारत की याद

सिडनी में घरेलू मैच खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा को यहां धुंध के कारण देखने और सांस लेने में परेशनी हो रही है। शेफील्ड शील्ड में न्यू साउथ वेल्स और क्वींसलैंड के बीच खेले जा रहे मैच में...

सिडनी की धुंध को देख उस्मान ख्वाजा को आई भारत की याद
एजेंसी,सिडनीWed, 11 Dec 2019 07:58 PM
ऐप पर पढ़ें

सिडनी में घरेलू मैच खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा को यहां धुंध के कारण देखने और सांस लेने में परेशनी हो रही है। शेफील्ड शील्ड में न्यू साउथ वेल्स और क्वींसलैंड के बीच खेले जा रहे मैच में गहरी धुंध दिखी जिसका कारण न्यू साउथ वेल्स में झाड़ियों में लगी हुई आग है। क्वींसलैंड की कप्तानी कर रहे ख्वाजा को यह स्थिति देख भारत की याद आ गई।

द सिडनी मोर्निंग हेराल्ड ने ख्वाजा के हवाले से लिखा, “जब सुबह हम यहां पहुंचे तो मुझे भारत की याद आ गई। यहां सांस लेना मुश्किल हो रहा था, यहां काफी धुंध है। मैं सिर्फ पांच ओवर यहां रहा, लेकिन यह मेरे गले में अटक गई। मैं इस बात को देखकर हैरान रह गया कि गेंदबाज इतनी दूर से दौड़ कर कैसे आ रहे थे। बुरी स्थिति थी लेकिन ऐसा नहीं था कि खेलने लायक स्थिति न हो।”

सुनील गावस्कर ने बताया T20 वर्ल्ड कप जीतना है तो क्या करे टीम इंडिया 

हार्दिक पांड्या ने शेयर किया VIDEO, लिखा- हर दिन मजबूत हो रहा हूं

भारत में अधिकतर यह समस्या दिल्ली में देखी जाती है जहां सर्दियों में दिवाली के बाद हवा की गुणवत्ता खराब हो जाती है। भारत और श्रीलंका के बीच 2017 में दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में खेले गए मैच में यह समस्या हुई थी और श्रीलंकाई खिलाड़ी मैदान पर मास्क पहन कर आए थे।

इसी साल भारत और बांग्लादेश के बीच दिल्ली में खेले गए टी-20 मैच में भी इसी तरह के हालात थे। भारत के उत्तरी हिस्से में सर्दियां शुरू होने से पहले कई कारणों से प्रदूषण वाली भारी धुंध होती है। पंजाब और हरियाणा के किसानों के पराली जलाने की भी इस भूमिका होती है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ओकीफी ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की मौजूदा स्थिति भारत से कहीं बदतर है और यह एक दिन में 80 सिगरेट पीने की तरह है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें