फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसस्पेंड करने के बाद पीसीबी ने उमर अकमल से मांगी पाकिस्तान सुपर लीग के कॉन्ट्रैक्ट की बकाया राशि, जानें पूरा मामला

सस्पेंड करने के बाद पीसीबी ने उमर अकमल से मांगी पाकिस्तान सुपर लीग के कॉन्ट्रैक्ट की बकाया राशि, जानें पूरा मामला

पाकिस्तान के बल्लेबाज उमर अकमल को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भ्रष्टाचार निरोधक जांच पूरी होने तक निलंबित कर दिया था। पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में उमर अकमल को क्वेटा ग्लैडिएटर्स की ओर से...

सस्पेंड करने के बाद पीसीबी ने उमर अकमल से मांगी पाकिस्तान सुपर लीग के कॉन्ट्रैक्ट की बकाया राशि, जानें पूरा मामला
लाइव हिन्दुस्तान टीम,कराचीFri, 28 Feb 2020 03:31 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के बल्लेबाज उमर अकमल को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भ्रष्टाचार निरोधक जांच पूरी होने तक निलंबित कर दिया था। पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में उमर अकमल को क्वेटा ग्लैडिएटर्स की ओर से खेलना था, लेकिन पीसीबी के निलंबित किए जाने के बाद वो अब पीएसएल के मौजूदा सीजन में नहीं खेल रहे हैं। उन्हें कहा गया है कि वो पीएसएल के शुरू होने पर उन्हें बकाया रकम वापस कर दें।

वेलिंग्टन में मिली करारी हार पर बोले रवि शास्त्री, यह झटका जरूरी था

आधिकारिक सूत्र के मुताबिक उमर को लीग के बाकी खिलाड़ियो तरह उमर को क्वेटा ग्लैडिएटर्स की ओर से उनके कॉन्ट्रैक्ट की 70 फीसदी रकम दे दी गई थी। सूत्र के मुताबिक, 'अब उनसे वो रकम पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को लौटाने के लिए कहा गया है। उमर अब पाकिस्तान सुपर लीग में हिस्सा नहीं ले रहे हैं, जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती है।' सूत्र ने बताया कि नियम के मुताबिक विदेशी खिलाड़ियों समेत फ्रेंचाइजी टीम के सभी खिलाड़ियों को कॉन्ट्रैक्ट की 70 फीसदी रकम पीएसएल शुरू होने से पहले और बाकी की 30 फीसदी रकम पीएसएल खत्म होने के बाद दी जाती है।

क्राइस्टचर्च टेस्ट में शॉ खेलेंगे या नहीं, कोच शास्त्री ने दिया जवाब

सूत्र ने बताया, 'चेक पीसीबी द्वारा सभी खिलाड़ियों को दिए जाते हैं, जिससे कि यह तय किया जा सके कि सभी खिलाड़ियों तक पूरी रकम पहुंच गई है। इसके बाद बोर्ड वो रकम फ्रेंचाइजी टीमों के शेयर से एडजस्ट कर लेता है। सभी खिलाड़ियों के कॉन्ट्रैक्ट की रकम को पीसीबी डायरेक्ट हैंडल करता है। जिससे कि सभी खिलाड़ियों को समय पर उनका पैसा मिल जाए।' उमर अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को नकार चुके हैं। उन पर पीएसएल मैच में स्पॉट फिक्सिंग के लिए हामी भरने का आरोप है। उमर के करीबी एक सूत्र ने बताया है कि उन्होंने एक बड़े वकील को इसके लिए हायर किया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें