फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटबलात्कार के आरोपी संदीप लामिछाने ने खुद को बताया बेकसूर, ट्वीट करके लिखा- मैं CPL छोड़कर केस लड़ने के लिए तैयार हूं

बलात्कार के आरोपी संदीप लामिछाने ने खुद को बताया बेकसूर, ट्वीट करके लिखा- मैं CPL छोड़कर केस लड़ने के लिए तैयार हूं

नेपाल क्रिकेट संघ (CAN) ने एक नाबालिग लड़की से बलात्कार के आरोप में उसके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने के बाद नेपाल के कप्तान संदीप लामिछाने को निलंबित कर दिया है।

बलात्कार के आरोपी संदीप लामिछाने ने खुद को बताया बेकसूर, ट्वीट करके लिखा- मैं CPL छोड़कर केस लड़ने के लिए तैयार हूं
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 09 Sep 2022 04:21 PM
ऐप पर पढ़ें

बलात्कार के आरोपी नेपाल क्रिकेट टीम के निलंबित कप्तान संदीप लामिछाने ने शुक्रवार को एक सार्वजनिक बयान जारी कर दावा किया कि वह निर्दोष है। उन्होंने ट्वीट करके लिखा है कि वह कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) से छुट्टी लेंगे और कुछ दिनों में नेपाल वापस जाएंगे।

नेपाल क्रिकेट संघ ने गुरुवार (8 सितंबर) को एक नाबालिग लड़की से बलात्कार के मामले में आरोपी स्टार क्रिकेटर संदीप लामिछाने को निलंबित कर दिया। नेपाल राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के निलंबित कप्तान के खिलाफ नेपाल की एक अदालत ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। पुलिस के मुताबिक 17 वर्षीय लड़की ने उन पर बलात्कार का आरोप लगाया है।

संदीप लामिछाने ने उनके खिलाफ बलात्कार की शिकायत पर ट्वीट किया, ''मैं निर्दोष हूं और नेपाल के सम्मानजनक कानूनों में पूर्ण विश्वास रखता हूं। मैंने सीपीएल से छुट्टी लेने और कुछ दिनों के भीतर अपने देश वापस जाने का फैसला किया है। मैं इन सभी निराधार आरोपों का सामना करने के लिए तैयार हूं। निर्दोषों को न्याय मिले और इसमें शामिल सभी लोगों के खिलाफ सही जांच हो। उम्मीद है कि कानून सभी के लिए समान कार्य करेगा।''

 

लामिछाने इस समय कैरेबियाई प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं। वह आईपीएल में खेलने वाला नेपाल का पहला खिलाड़ी हैं। उन्होंने 2018 में दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी के लिए पदार्पण कर सुर्खियां बटोरी थी। लामिछाने को हाल ही में नेपाल की क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है।

22 साल के लामिछाने 2018 और 2019 सीजन में आईपीएल में खेले थे। उन्होंने 9 आईपीएल मैचों में 13 विकेट लिए हैं। T20I क्रिकेट में लामिछाने ने नेपाल के लिए 44 मैचों में 85 विकेट चटकाए हैं। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper