फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटICC T20I rankings: सूर्यकुमार यादव ने T20I रैंकिंग में मचाया धमाल, बाबर आजम को पछाड़कर हासिल किया तीसरा स्थान

ICC T20I rankings: सूर्यकुमार यादव ने T20I रैंकिंग में मचाया धमाल, बाबर आजम को पछाड़कर हासिल किया तीसरा स्थान

सूर्यकुमार यादव ने मंगलवार को मोहाली के पीसीए स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में 46 रन की पारी खेली थी। भारत को इस मैच में क चार विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा था। 

ICC T20I rankings: सूर्यकुमार यादव ने T20I रैंकिंग में मचाया धमाल, बाबर आजम को पछाड़कर हासिल किया तीसरा स्थान
Ezaz Ahmadएजेंसी,दुबईWed, 21 Sep 2022 06:18 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने आईसीसी की लेटेस्ट टी20आई रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को पछाड़कर तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। सूर्यकुमार ने मंगलवार को मोहाली में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में 46 रन की पारी खेली थी। भारत को इस मैच में चार विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा था। अपनी इस पारी की बदौलत सूर्या ने बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर चल रहे मोहम्मद रिजवान और अपने बीच के अंकों के अंतर को भी कम किया। सूर्यकुमार अब रिजवान से सिर्फ 45 रेटिंग अंक पीछे हैं।

'अगर मैं चयनकर्ता होता तो विकेटकीपर ऋषभ पंत को सभी टीम में चुनता'

रिजवान ने मंगलवार को कराची में इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की हार के दौरान अर्धशतक जड़ा था और करियर के सर्वश्रेष्ठ 825 अंक के साथ बल्लेबाजी सूची में अपनी बढ़त बरकरार रखी है। दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम (792 अंक) सूर्यकुमार (780 अंक) से आगे दूसरे स्थान पर हैं।

एशिया कप में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं करने और इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के पहले मैच में सिर्फ 31 रन बनाने के बाद बाबर चौथे स्थान पर खिसक गए हैं। इंग्लैंड के डेविड मलान (725) पांचवें जबकि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच (715) छठे स्थान पर हैं। सूर्यकुमार के अलावा स्टार भारतीय आलराउंडर हार्दिक पंड्या 22 स्थान की छलांग के साथ 65वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में नाबाद 65 रन बनाए। 

मोंटी पनेसर की भविष्यवाणी, ये टीमें खेल सकती हैं T20 WC फाइनल

मंगलवार को तीन विकेट चटकाने के बाद बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल गेंदबाजों की सूची में 24 स्थान आगे बढ़कर 33वें पायदान पर हैं। आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड पहले टी20 में रोहित शर्मा और लोकेश राहुल के अहम विकेट चटकाने के बाद गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर बने हुए हैं। दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्सी गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं जबकि पाकिस्तान के खिलाफ दो विकेट चटकाने वाले लेग स्पिनर आदिल राशिद तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। 

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस राउफ टी20 अंतरराष्ट्रीय गेंदबाजों की सूची में चार स्थान के फायदे से 21वें स्थान पर हैं। टीम के उनके साथी मोहम्मद नवाज भी तीन स्थान आगे बढ़कर 31वें पायदान पर पहुंच गए हैं। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper