फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs NZ: 11वीं बार 'प्लेयर ऑफ द मैच' बनते ही सूर्या ने रचा बड़ा कीर्तिमान, कोहली-वॉर्नर जैसे दिग्गज छूटे पीछे

IND vs NZ: 11वीं बार 'प्लेयर ऑफ द मैच' बनते ही सूर्या ने रचा बड़ा कीर्तिमान, कोहली-वॉर्नर जैसे दिग्गज छूटे पीछे

Suryakumar Yadav T20I Player of the Match Records: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में बेहद अहम पारी खेली। वह लो-स्कोरिंग मैच में नाबाद पवेलियन लौटे।

IND vs NZ: 11वीं बार 'प्लेयर ऑफ द मैच' बनते ही सूर्या ने रचा बड़ा कीर्तिमान, कोहली-वॉर्नर जैसे दिग्गज छूटे पीछे
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 30 Jan 2023 03:19 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टी20 छह विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है। लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया यह मुकाबला लो-स्कोरिंग रहा। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतने के बाद 99/8 का स्कोर खड़ा किया। वहीं, भारत ने 19.5 ओवर में जीत दर्ज की। स्पिनिंग ट्रैक पर सूर्यकुमार यादव और कप्तान हार्दिक पांड्या को जीत के लिए अंत तक संघर्ष करना पड़ा। दोनों ने 31 रन की अटूट साझेदारी की सूर्यकुमार ने 31 गेंदों में 1 चौके की मदद से नाबाद 26 रन बनाए। पांड्या ने 20 गेंदों में नाबाद 15 रन बनाए। उन्होंने भी एक चौका लगाया।

चौथे नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे सूर्यकुमार की पारी भारत की जीत में बेहद निर्णायक साबित हुई, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ मैच अवॉर्ज से नवाजा गया। मार्च 2021 में करियर का आगाज करने वाले सूर्या का यह 11वां टी20 अंतरराष्ट्रीय प्लेयर ऑफ मैच पुरस्कार है। उन्होंने अवॉर्ड जीतते ही एक बड़ा कीर्तिमान रच डाला है। दरअसल, सूर्या 50 से कम मैच खेलकर 11 टी20 अंतरराष्ट्रीय प्लेयर ऑफ मैच अवॉर्ड जीतने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं। विराट कोहली और डेविड वॉर्नर जैसे दिग्गज भी यह कमाल नहीं कर सके।

सूर्या ने 11 टी20 अंतरराष्ट्रीय प्लेयर ऑफ मैच पुरस्कार जीतने के लिए महज 47 मुकाबले खेले। वहीं, लिस्ट में दूसरे नंबर पर अफगानिस्तान के क्रिकेट मोहम्मद नबी हैं, जिन्होंने 68 मैचों में ऐसा किया। उनके बाद कोहली हैं, जिन्होंने 71 टी20 इंटरनेशनल मैचों में जाकर 11 प्लेयर ऑफ मैच अवॉर्ड अपने नाम किए। पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (79 मैच), कंगारू ओपनर वॉर्नर (93 मैच) और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (95) फेहरिस्त में क्रमश: चौथे, पांचवें और छठे पायदान पर हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें