फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटBorder Gavaskar Trophy 2023: टेस्ट में सूर्यकुमार यादव का डेब्यू लगभग तय, जानिए नागपुर में कैसे मिल सकता है मौका

Border Gavaskar Trophy 2023: टेस्ट में सूर्यकुमार यादव का डेब्यू लगभग तय, जानिए नागपुर में कैसे मिल सकता है मौका

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज (बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी) का पहला टेस्ट मैच नागपुर में 9 फरवरी से खेला जाना है। नागपुर में सूर्यकुमार यादव का डेब्यू करना लगभग तय सा नजर आ रहा है।

Border Gavaskar Trophy 2023: टेस्ट में सूर्यकुमार यादव का डेब्यू लगभग तय, जानिए नागपुर में कैसे मिल सकता है मौका
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 01 Feb 2023 11:24 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम को आज न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक टी20 इंटरनेशनल मैच खेलना है और इसके कुछ दिन बाद ही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का आगाज होना है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच नागपुर में खेला जाना है। नागपुर में सूर्यकुमार यादव का टेस्ट डेब्यू लगभग तय नजर आ रहा है। सूर्यकुमार को श्रेयस अय्यर की जगह प्लेइंग XI में जगह मिल सकती है। श्रेयस अय्यर बैक इंजरी से जूझ रहे हैं और खबरों की माने तो वह अभी पूरी तरह रिकवर नहीं कर पाए हैं।

इस सप्ताह भारतीय स्क्वॉड से जुड़ेंगे जडेजा, अय्यर का फिटनेस टेस्ट बाकी

13 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय स्क्वॉड का ऐलान हुआ था। श्रेयस अय्यर और रविंद्र जडेजा दोनों ही स्क्वॉड का हिस्सा हैं। जडेजा टेस्ट सीरीज के लिए फिटनेस टेस्ट पास कर चुके हैं, जबकि अय्यर का फिटनेस टेस्ट होना अभी बाकी है। ऐसा माना जा रहा है कि अय्यर पहले टेस्ट के लिए पूरी तरह फिट नहीं हो पाएंगे। ऐसे में सूर्यकुमार को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम इंडिया के प्लेइंग XI में शामिल किया जा सकता है।

सूर्यकुमार के पास कोहली और मैक्कलम का रिकॉर्ड तोड़ने का सुनहरा मौका

टेस्ट स्क्वॉड के ऐलान के समय रविंद्र जडेजा के लिए कहा गया था कि पूरी तरह फिट होने पर ही वह टीम से जुड़ेंगे। जडेजा घुटने की सर्जरी कराने के बाद लंबे समय तक टीम इंडिया से बाहर रहे। उन्होंने टीम इंडिया में वापसी से पहले रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र की ओर से एक मैच भी खेला। तमिलनाडु के खिलाफ खेले गए मैच में जडेजा ने 15 और 25 रनों की पारी खेली और पहली पारी में एक जबकि दूसरी पारी में सात विकेट झटके। 

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय स्क्वॉड- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत, ईशान किशन, आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनाद्कट, सूर्यकुमार यादव।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें