फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकप्तान सूर्यकुमार यादव ने बताया टीम इंडिया की हार का कारण, बोले- प्लान ये था कि हम मैक्सवेल को...

कप्तान सूर्यकुमार यादव ने बताया टीम इंडिया की हार का कारण, बोले- प्लान ये था कि हम मैक्सवेल को...

भारतीय टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में मिली हार का कारण बताया और कहा कि प्लान ये था कि हम मैक्सवेल को जल्दी आउट करना चाहते थे। 

कप्तान सूर्यकुमार यादव ने बताया टीम इंडिया की हार का कारण, बोले- प्लान ये था कि हम मैक्सवेल को...
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 29 Nov 2023 08:42 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुवाहटी में खेले गए तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में मिली हार का कारण बताया है। उन्होंने हार की ढीकरा किसी बल्लेबाज, विकेटकीपर या गेंदबाज पर नहीं फोड़ा है, बल्कि सूर्या के मुताबिक ओस ने टीम इंडिया के लिए मुश्किलें पैदा करने का काम किया। उन्होंने ये भी बताया कि उनका प्लान ग्लेन मैक्सवेल को जल्द से जल्द आउट करने का था, लेकिन ऐसा संभव नहीं हो सका। 

ग्लेन मैक्सवेल ने 47 गेंदों में शतक जड़कर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाने का काम किया। इस जीत से ऑस्ट्रेलिया की टीम पांच मैचों की इस सीरीज में जिंदा है। भारत ने सीरीज के पहले दो मैच जीते थे, लेकिन इस मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ा। भारत ने आखिरी के दो ओवरों में 43 रन बनने दिए। अक्षर पटेल के 19वें ओवर में 22 रन और प्रसिद्ध कृष्णा के 20वें ओवर में कुल 23 रन गए और भारत को हार का सामना करना पड़ा। 

कप्तान सूर्यकुमार यादव ने मैच के बाद बताया, "प्लान मैक्सवेल को जल्द से जल्ग आउट करने का था। इतनी अधिक ओस के साथ 220 रन का बचाव करना मुश्किल था। गेंदबाजों के लिए ज्यादा कुछ नहीं था। ऑस्ट्रेलिया की टीम हमेशा गेम में थी। साथियों से कहा था कि हम कोशिश करेंगे और उसे (मैक्सवेल को) जल्दी आउट करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। यह खतरनाक पारी थी। अक्षर एक अनुभवी गेंदबाज हैं और हमने सोचा था कि ओस होने पर एक अनुभवी गेंदबाज के लिए मौका होगा, भले ही वह स्पिनर ही क्यों न हो, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। मुझे अपने साथियों पर बहुत गर्व है।"

BCCI ने राहुल द्रविड़ को फिर दिया हेड कोच का ऑफर, फिर VVS लक्ष्मण को क्यों दिलाया साउथ अफ्रीका का वीजा?

इस मुकाबले में भारत के लिए रुतुराज गायकवाड़ ने दमदार शतक ठोका था, लेकिन उनकी ये पारी किसी काम नहीं आई। इस पारी पर मैक्सवेल ने पानी फेर दिया। भारतीय टीम की हार का कारण ये भी रहा कि उनको आखिरी के ओवर में पांच फील्डर 30 गज के दायरे में रखने पड़े, क्योंकि ओवर रेट पेनाल्टी टीम पर लगी। यही कारण था कि ऑफ साइड में जो दो चौके पड़े, उन पर एक या दो रन जाना चाहिए था और उस केस में भारत को जीत मिल सकती थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें