फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटसूर्यकुमार यादव ने कर दिया खुलासा, बताया कैसे मार लेते हैं ऐसे 360 डिग्री शॉट

सूर्यकुमार यादव ने कर दिया खुलासा, बताया कैसे मार लेते हैं ऐसे 360 डिग्री शॉट

सूर्यकुमार यादव ने इस बात का खुलासा कर दिया है कि वे विकेट के पीछे इतनी आसानी से शॉट कैसे मार लेते हैं, जो बाउंड्री के पार जाकर गिरती है। शायद ही वे पिछले करीब एक दर्जन मैचों में इस शॉट पर आउट हुए हों

सूर्यकुमार यादव ने कर दिया खुलासा, बताया कैसे मार लेते हैं ऐसे 360 डिग्री शॉट
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 20 Nov 2022 07:02 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का जलवा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सिर चढ़कर बोल रहा है। सूर्या ने इस साल दूसरा टी20 इंटरनेशनल शतक जड़ा। न्यूजीलैंड के खिलाफ माउंट मॉन्गनुई में खेली गई उनकी पारी शानदार थी और इस पारी में उन्होंने फिर से दिखाया कि वे 360 डिग्री प्लेयर हैं। उन्होंने विकेट के पीछे कई शॉट लगाए, जिन पर जमकर चौके-छक्के बटोरे। इसी के बारे में उन्होंने खुलासा किया है कि वे ऐसे कैसे शॉट लगा लेते हैं। उन्होंने इसके पीछे प्रैक्टिस कारण बताया है। 

प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद सूर्यकुमार यादव ने कहा, "जब मैं बल्लेबाजी करने गया तो योजना स्पष्ट थी। 12वें/13वें ओवर में, हमने आखिर तक बल्लेबाजी करने के बारे में सोचा और लगभग 170-175 का स्कोर दिमाग में था। सीक्रेट (उनके अद्भुत शॉट्स के पीछे) इंटेंट के बारे में है और इस प्रक्रिया में खुद को आनंद आना चाहिए। यह उस काम के बारे में भी है, जो आप अभ्यास सत्र में करते हैं। मैदान पर आकर, पूरा खेल खेलना और सीरीज में 1-0 से आगे निकलना अच्छा है।" 

सूर्यकुमार यादव ने तोड़ा विराट कोहली का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगता है कि जो हो रहा था उसके बारे में मैंने बहुत ज्यादा नहीं सोचा। बस मेरा गेमप्लान था और ये अच्छा काम किया। यहां दर्शकों का समर्थन अच्छा मिला।" सूर्या की बल्लेबाजी आखिरी ओवर में नहीं आई, लेकिन इससे पहले के ओवर में उन्होंने 22 रन बटोरे थे। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में 51 गेंदों में 111 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और 7 छक्के शामिल थे। उनका स्ट्राइकरेट 217 से ज्यादा का था। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।