फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटसूर्यकुमार यादव ने किया खुलासा, बताया किस पोजिशन पर उनको बल्लेबाजी करना सबसे ज्यादा अच्छा लगता है

सूर्यकुमार यादव ने किया खुलासा, बताया किस पोजिशन पर उनको बल्लेबाजी करना सबसे ज्यादा अच्छा लगता है

दाएं हाथ के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने इस बात का खुलासा किया है कि उन्हें किस पोजिशन पर बल्लेबाजी करना सबसे ज्यादा अच्छा लगता है। सूर्या मानते हैं कि वे नंबर 4 पर अच्छे से खेल सकते हैं।

सूर्यकुमार यादव ने किया खुलासा, बताया किस पोजिशन पर उनको बल्लेबाजी करना सबसे ज्यादा अच्छा लगता है
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 18 Sep 2022 09:02 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे पर सूर्यकुमार यादव ने भारत के लिए ओपनिंग की थी। यह शायद एक प्रयोग था और उस प्रयोग ने प्रभाव डाला, क्योंकि उन्होंने 4 मैचों में 76 रन के हाई स्कोर के साथ 135 रन बनाए। कुल मिलाकर, उन्होंने एक सलामी बल्लेबाज के रूप में सभी को प्रभावित किया। ऐसे में सवाल उठ रहा था कि केएल राहुल की जगह उन्हीं से ओपनिंग कराई जाए, लेकिन सूर्या ने स्पष्ट बताया है कि उन्हें कौन सी पोजिशन पर बल्लेबाजी करना पसंद है।

इंग्लैंड के खिलाफ दाएं हाथ के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने नंबर चार पर खेलते हुए शतक भी जड़ा था, लेकिन अब यह देखना होगा कि टीम मैनेजमेंट उन्हें उस महत्वपूर्ण पद पर रखता है या उन्हें और डिमोट किया जाएगा। यहां तक कि ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग को भी लगता है कि उन्हें चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। वहीं, इस पूरे मामले को लेकर सूर्यकुमार यादव का क्या कहना है, ये अपने आप में एक बड़ी बात है।  

सूर्यकुमार यादव ने टीओआई से बात करते हुए कहा, "मुझे हर पोजिशन पर बल्लेबाजी करना पसंद है: 1, 3, 4, 5। मुझे लगता है कि नंबर 4 मेरे लिए एक अच्छी पोजिशन है। जिस पोजिशन में, मैं बल्लेबाजी करने जाता हूं वह मुझे खेल को नियंत्रित करने की अनुमति देता है। जब मैं सात से 15 ओवर के बीच बल्लेबाजी करता हूं तो मुझे सबसे ज्यादा मजा आता है। मैं उस चरण में सकारात्मक रहने की कोशिश करता हूं।" 

India vs South Africa 1st T20I मैच पर संकट के बादल, स्टेडियम को इस वजह से नहीं मिल रही इलेक्ट्रिक सप्लाई

उन्होंने आगे कहा, "मैंने ऐसे बहुत से मैच देखे हैं, जहां टीमों का पावरप्ले शानदार होता है और अंत मजबूत होता है, लेकिन मुझे लगता है कि टी20 मैच में सबसे महत्वपूर्ण समय आठवें ओवर से लेकर 14वें ओवर तक का होता है। आपको उस चरण में पेडल को जोर से दबाने की जरूरत है। मैं ज्यादा जोखिम भरे शॉट नहीं खेलने की कोशिश करता हूं।" वह हमेशा V (कवर ड्राइव और प्वाइंट) में शॉट खेलना पसंद करते हैं। 
 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper