फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसूर्यकुमार यादव को बतौर कप्तान जिंदगी भर याद रहेगी अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस, पहुंचे सिर्फ 2 पत्रकार

सूर्यकुमार यादव को बतौर कप्तान जिंदगी भर याद रहेगी अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस, पहुंचे सिर्फ 2 पत्रकार

Suryakumar Yadav Press Conference: वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में जहां 200 पत्रकारों ने आखिरी प्रेस कॉन्फ्रेंस अटेंड की थी, वहीं अब 2 पत्रकारों को देख सूर्यकुमार यादव भी हैरान थे।

सूर्यकुमार यादव को बतौर कप्तान जिंदगी भर याद रहेगी अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस, पहुंचे सिर्फ 2 पत्रकार
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 23 Nov 2023 06:17 AM
ऐप पर पढ़ें

Suryakumar Yadav Press Conference: वर्ल्ड कप 2023 के खत्म होने के महज कुछ ही दिन बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैच की टी20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज का आगाज आज यानी 23 नवंबर से होने जा रहा है। पहला मैच विशाखापत्तनम के डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। वर्ल्ड कप के लंबे सफर के बाद सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज से आराम दिया गया है, वहीं कप्तानी की जिम्मेदारी नंबर-1 टी20 प्लेयर सूर्यकुमार यादव को सौंपी गई है। SKY ने बतौर कप्तान कल यानी 22 नवंबर को अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस अटेंड की जो उन्हें जिंदगी भर याद रहेगी। दरअसल, यह प्रेस कॉन्फ्रेंस मात्र 3.32 मिनट ही चली और इसमें सिर्फ दो ही पत्रकार मौजूद थे।

IND vs AUS T20I Head to Head: जानिए, टी20 में भारत-ऑस्ट्रेलिया में से कौन पड़ता है भारी? आखिरी सीरीज में ऐसा था हाल

जी हां, वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में जहां 200 पत्रकारों ने आखिरी प्रेस कॉन्फ्रेंस अटेंड की थी, वहीं अब 2 पत्रकारों को देख सूर्यकुमार यादव भी हैरान थे। इस पीसी को अटेंड करने वाले एक पत्रकार ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर साझा की। वहीं जियो सिनेमा ने इस पीसी की वीडियो अपने अधिकारिक सोशल मीडिया पर पोस्ट की है वह मात्र 3.32 मिनट की ही है।

रोहित शर्मा के T20I करियर का हुआ दी एंड? ये चार धाकड़ खिलाड़ी कर सकते हैं रिप्लेस

सूर्यकुमार यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्या क्या कहा?

सूर्यकुमार यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए, जो मैच हम खेलने जा रहे हैं, वे बहुत महत्वपूर्ण हैं। मैंने साफ शब्दों में कहा है कि निडर होकर खेलो और वो सब करो जिससे टीम की मदद हो सके। उन्होंने आईपीएल में किया है और घरेलू क्रिकेट काफी खेला है। वे अच्छे फॉर्म में हैं, जोकि मैंने अपने सपोर्ट स्टाफ से सुना है। मैंने उन्हें सिर्फ एक बात कही है। बीच में जाकर एन्जॉय करो, वही चीजें करो कुछ अलग मत करो। आखिर में ये क्रिकेट का एक मैच है।'

फाइनल में शतक लगाने वाले ट्रेविस हेड को लगी है चोट, मिचेल मार्श ने कहा- पहला टी20 खेलेंगे तो चमत्कार से कम नहीं होगा

वर्ल्ड कप फाइनल की हार पर स्काई बोले 'वर्ल्ड कप फाइनल में हार स्पष्ट रूप से निराशाजनक है। हालांकि, आखिर में जब आप पीछे मुड़कर सफर पर नजर डालें तो यह वाकई एक शानदार अभियान था। हम मैदान पर जिस तरह खेले, उसपर हर खिलाड़ी, सहयोगी स्टाफ, पूरे भारत और हम सभी के परिवारों को बहुत गर्व है। वर्ल्ड कप में हमने जिस ब्रांड का क्रिकेट खेला, वो कुछ ऐसा है जिस पर हम वास्तव में गर्व कर सकते हैं। फाइनल की हार से उबरने में समय लगेगा। ऐसा नहीं हो सकता कि आप अगली सुबह उठो और जो कुछ हुआ है, उसको भूल जाओ। यह बड़ा टूर्नामेंट था। हम इसे जीतना पसंद करते।'

ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम- सूर्यकुमार यादव (कप्तान) , ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), ईशान किशन, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और मुकेश कुमार।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें