फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2022: सूर्यकुमार यादव ने बीच मैच में युजवेंद्र चहल को दी थी जादू की झप्पी, मैच के बाद इस बैंटर पर दिया बयान

IPL 2022: सूर्यकुमार यादव ने बीच मैच में युजवेंद्र चहल को दी थी जादू की झप्पी, मैच के बाद इस बैंटर पर दिया बयान

मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हराकर सीजन की पहली जीत दर्ज की। मुंबई के लिए इस दौरान सूर्यकुमार यादव ने 51 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली, उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला।

IPL 2022: सूर्यकुमार यादव ने बीच मैच में युजवेंद्र चहल को दी थी जादू की झप्पी, मैच के बाद इस बैंटर पर दिया बयान
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 01 May 2022 03:47 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल 2022 का 44वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। इस मैच को जीतकर MI ने कप्तान रोहित शर्मा को बर्थडे गिफ्ट देने के साथ-साथ प्वाइंट्स टेबल में अपना खाता भी खोला। लगातार 8 हार झेलने के बाद टीम ने शनिवार को पहली जीत का स्वाद चखा। मुंबई की इस जीत में सूर्यकुमार यादव ने अहम भूमिका निभाई जो इस सीजन लाजवाब फॉर्म में दिख रहे हैं।

सूर्यकुमार यादव ने 39 गेंदों पर 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 51 रन की शानदार पारी खेली, यह इस सीजन का उनका तीसरा अर्धशतक है। सूर्यकुमार इस स्कोर तक नहीं पहुंच पाते क्योंकि 28 के स्कोर पर युजवेंद्र चहल ने उन्हें विकेट के सामने फंसाया था। मगर रिव्यू में अंपायर कॉल की वजह से वह बच गए।

क्या IPL 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स की नैया पार लगा पाएंगे एमएस धोनी, माही के सामने है मुश्किल डगर

दरअसल, 8वां ओवर लेकर आए चहल की पांचवी गेंद पर सूर्यकुमार स्वीप शॉट लगाना चाहते थे, मगर गेंद उनके पैड पर जाकर लगी। राजस्थान के खिलाड़ियों ने LBW आउट की अपील की मगर अंपायर ने इसे नॉट आउट करार दिया। चहल ने तुरंत सैमसन से रिव्यू की मांग की। थर्ड अंपायर ने पाया कि गेंद बेल्स के ऊपर लग रही है और यह अंपायर कॉल था। इस वजह से थर्ड अंपायर ने मैदानी अंपायर के साथ जाते हुए सूर्यकुमार को नॉट आउट दिया।

चहल थर्ड अंपायर के इस फैसले से निराश दिखे। इस दौरान सूर्यकुमार ने उन्हें मैदान पर ही गले लगा लिया।

रविंद्र जडेजा को मजबूरी में छोड़नी पड़ी CSK की कप्तानी, रिपोर्ट आई सामने

मैच के बाद इस बारे में बात करते हुए मुंबई के बल्लेबाज ने कहा "खेल के दौरान, मैंने उसे कुछ नहीं कहा और यह उसके और मेरे बीच एक मीठा मजाक था, लेकिन मैं वास्तव में खुश हूं कि मैं अंपायर कॉल से मैं बच गया। वह एक महान गेंदबाज है और मैंने उसके और मेरे बीच बीच में उस लड़ाई का आनंद लिया है।”

मुंबई इंडियंस पहली जीत के बाद भी प्वाइंट्स टेबल में 10वें पायदान पर है, सूर्यकुमार ने कहा कि जीत से खेमे में सकारात्मकता फैल जाएगी। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने इस सीजन में सात पारियों में तीन अर्द्धशतक सहित 290 रन बनाए हैं।

उन्होंने आगे कहा “जीत बहुत सकारात्मकता फैलाएगी। हम पहले से ही अभ्यास सत्र और टीम डिनर के दौरान एक दूसरे की कंपनी का आनंद ले रहे थे। इस जीत से हर किसी को सीजन में आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।"

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper