फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs AFG : वेस्टइंडीज में बजेगा सूर्यकुमार यादव का डंका, टूटेगा सुरेश रैना का बड़ा रिकॉर्ड

IND vs AFG : वेस्टइंडीज में बजेगा सूर्यकुमार यादव का डंका, टूटेगा सुरेश रैना का बड़ा रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने के मामले में सूर्यकुमार यादव सबसे आगे निकल सकते हैं। सूर्यकुमार 6 रन बनाते ही भारत के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

IND vs AFG : वेस्टइंडीज में बजेगा सूर्यकुमार यादव का डंका, टूटेगा सुरेश रैना का बड़ा रिकॉर्ड
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 19 Jun 2024 09:56 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत टी20 विश्व कप 2024 सुपर 8 चरण में अपने अभियान की शुरुआत अफगानिस्तान के खिलाफ करेगा। अमेरिका में खेले गए अपने सभी मैचों में भारतीय टीम ने दमदार प्रदर्शन किया है। असमान उछाल वाली पिच के बावजूद बल्लेबाजों और गेंदबाजों के दम पर भारत ने लगातार तीन मुकाबले जीते। भारत सुपर-8 में अपने अभियान की शुरुआत गुरुवार को अफगानिस्तान के खिलाफ करेगा। भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव एक बार फिर फॉर्म में लौट आए हैं। उन्होंने अमेरिक के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेली थी और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। टी20 विश्व कप के आगामी मैचों में सूर्यकुमार के पास एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है। 

सूर्यकुमार यादव ने वेस्टइंडीज में अंतरराष्ट्रीय टी20 में 216 रन बनाए हैं। अगर वह आगामी मैचों में 6 रन बना लेते हैं, तो वह सुरेश रैना को वेस्टइंडीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में पीछे छोड़ देंगे। रैना ने वेस्टइंडीज में 221 रन बनाए हैं। इस तरह सूर्यकुमार भारत की ओर से टी-20 में वेस्टइंडीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज बन जाएंगे। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के पास भी इस लिस्ट में ऊपर आने का मौका है। अगर अफगानिस्तान के खिलाफ रोहित 15 रन बना लेते हैं तो वह वेस्टइंडीज में 200 से अधिक रन बनाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे। 

IND vs AFG : विराट कोहली के लिए मुसीबत बना बाएं हाथ का तेज गेंदबाज, एक बार फिर कमजोर आई सामने

विदेशी सरजमीं पर विराट कोहली का रिकॉर्ड शानदार रहा है। लेकिन वेस्टइंडीज में टी20 में कोहली के बल्ले से रन नहीं निकलते। तीन पारियों में वह सिर्फ 112 रन ही बना सके हैं। टी20 विश्व कप 2024 में भी वह भारत के लिए अब तक सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं हैं और तीन मैचों में सिर्फ 5 रन बना सके हैं। वेस्ट इंडीज की बेहतर पिचों पर कोहली वापसी कर सकते हैं। 

वेस्टइंडीज में T20I में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज:
सुरेश रैना- 221
सूर्यकुमार यादव- 216
रोहित शर्मा- 185
ऋषभ पंत- 174
दिनेश कार्तिक- 125