फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटइतिहास रचने की दहलीज पर सूर्यकुमार यादव, की विराट कोहली के इस वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

इतिहास रचने की दहलीज पर सूर्यकुमार यादव, की विराट कोहली के इस वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

सूर्यकुमार यादव ने अफगानिस्तान के खिलाफ 53 रनों की शानदार पारी खेल एक और प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता। उन्होंने कुल 15 POTM अवॉर्ड जीतकर विराट कोहली की बराबरी कर ली है।

इतिहास रचने की दहलीज पर सूर्यकुमार यादव, की विराट कोहली के इस वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी
suryakumar yadav and virat kohli
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 21 Jun 2024 07:36 AM
ऐप पर पढ़ें

इंडिया वर्सेस अफगानिस्तान मैच में भारत की जीत के हीरो सूर्यकुमार यादव रहे जिन्होंने मुश्किल समय में 28 गेंदों पर 5 चौकों और 3 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 53 रनों की पारी खेली। उनकी यह पारी भारत के लिए मैच विनिंग साबित हुई क्योंकि टीम उनकी इसी पारी के दम पर 181 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। SKY को उनकी इस लाजवाब पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। इस अवॉर्ड के साथ उन्होंने विराट कोहली के 'महारिकॉर्ड' की बराबरी कर ली है। सूर्या इस फॉर्मेट में विराट कोहली से बड़े मैच विनर बनने से अब मात्र एक कदम ही दूर हैं।

ऋषभ पंत ने एक झटके में तोड़ा एडम गिलक्रिस्ट, एबी डी विलियर्स और कुमार संगाकारा जैसे दिग्गजों का रिकॉर्ड, इस मामले में बने नंबर-1

जी हां, सूर्यकुमार यादव का यह उनके T20I करियर का कुल 15वां प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड है। यह 15 अवॉर्ड उन्होंने मात्र 64 मैचों में हासिल किए। वहीं विराट कोहली के भी नाम इतने ही अवॉर्ड 120 मैचों में हैं। ये दोनों खिलाड़ी T20I क्रिकेट में अब सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीने वाले खिलाड़ी हैं। अब सूर्या की नजरें इस फॉर्मेट में सबसे बड़े मैच विनर बनने पर होगी।

...जब 'रफ्तार के सौदागर' डेविड जॉनसन की 158kmph वाली गेंद के आगे भौचक्के रह गए थे कंगारू, माइकल स्लेटर बने शिकार

अगर सूर्या आगामी मैचों में एक बार फिर मैच विनिंग परफॉर्मेंस देते हैं तो वह 16वां प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीत इतिहास रच सकते हैं।

T20I मैचों में सबसे ज्यादा POTM अवॉर्ड जीतने वाले खिलाड़ी-

15 सूर्यकुमार यादव (64 मैट)
15 विराट कोहली (120)
14 वीरनदीप सिंह (78)
14 सिकंदर रजा (86)
14 मोहम्मद नबी (126)

रोहित शर्मा ने IND vs AFG मैच के बाद इन 3 खिलाड़ियों की तारीफ में पढ़े कसीदे, बताया आगे का प्लान

कैसा रहा IND vs AFG मुकाबला?

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने स्काई की पारी के दम पर 181 रन बोर्ड पर लगाए। इस दौरान उप-कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी 32 रनों की शानदार पारी खेली। भारत के इस स्कोर के आगे पूरी अफगानी टीम 134 रनों पर ढेर हो गई। गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह चमके, जिन्होंने 4 ओवर के कोट में मात्र 7 रन खर्च कर 3 विकेट चटकाए।