फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटसूर्यकुमार यादव ट्रेनिंग सेशन में हुए चोटिल, सुपर-8 से पहले भारतीय टीम की बढ़ी मुश्किलें

सूर्यकुमार यादव ट्रेनिंग सेशन में हुए चोटिल, सुपर-8 से पहले भारतीय टीम की बढ़ी मुश्किलें

T20I क्रिकेट के नंबर-1 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की चोट ने टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ा दी है। सोमवार को ऑप्शनल ट्रेनिंग सेशन के दौरान उनके हाथ पर चोट लगी। हालांकि उन्होंने अपना बैटिंग सेशन पूरा किया।

सूर्यकुमार यादव ट्रेनिंग सेशन में हुए चोटिल, सुपर-8 से पहले भारतीय टीम की बढ़ी मुश्किलें
suryakumar yadav
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 18 Jun 2024 05:44 AM
ऐप पर पढ़ें

वर्ल्ड नंबर-1 T20I बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को सोमवार 17 जून को बारबाडोस के ब्रिजटाउन में भारत के ट्रेनिंग सेशन के दौरान चोट लगी। स्टार बल्लेबाज को नेट पर बल्लेबाजी करते समय हाथ पर चोट लग गई है। हालांकि, फिजियो से ध्यान मिलने के बाद सूर्यकुमार ने चोट को संभाला और बल्लेबाजी जारी रखी। मुंबई के बल्लेबाज ने अपने बल्लेबाजी सत्र को पूरा करने के लिए मैजिक स्प्रे का भी इस्तेमाल किया। सूर्या की यह चोट कितनी गंभीर है फिलहाल इसका पता नहीं चल पाया है।

NZ vs PNG : 4 ओवर, 4 मेडन, 3 विकेट; लॉकी फर्ग्यूसन का गजब कारनामा, बॉलिंग रिकॉर्ड देख चकरा जाएगा सिर

रविवार शाम को बारबाडोस पहुंचने के बाद यह पहली बार था जब भारतीय खिलाड़ियों ने कैरेबियाई द्वीपों में ट्रेनिंग की। भारत ने सोमवार सुबह ऑप्शनल ट्रेनिंग सेशन रखा, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली सहित पूरी टीम ने बारबाडोस की परिस्थितियों का अनुभव लेने के लिए इसमें भाग लिया।

भारत गुरुवार, 20 जून को बारबाडोस में अपने पहले सुपर-8 मैच में अफगानिस्तान से भिड़ेगा। टीम इंडिया के लिए कैरिबियन सरजमीं पर यह पहला मैच होगा क्योंकि भारत ने अपने सभी ग्रुप ए गेम संयुक्त राज्य अमेरिका में खेले थे। भारत ने न्यूयॉर्क में 3 गेम खेले जबकि शनिवार को फ्लोरिडा में कनाडा के खिलाफ उनका आखिरी गेम बारिश के कारण धुल गया, जिससे भारत को अपने कॉम्बिनेशन के साथ प्रयोग करने का समय नहीं मिला।

'पाकिस्तान में टाइम बर्बाद नहीं करें', हरभजन सिंह ने गैरी कर्स्टन की दी भारत का कोच बनने की सलाह

सूर्यकुमार यादव टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के सबसे अहम प्लेयर्स में से एक हैं। यूएसए के खिलाफ टॉप ऑर्डर के फेल होने के बाद उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेल टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। कैरेबियन सरजमीं पर उनकी भारत को सबसे ज्यादा जरूरत है। उम्मीद कर सकते हैं कि उनकी यह चोट ज्यादा गंभीर ना हो।