फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटSuryakumar Yadav ने ठोकी IPL 2024 की दूसरी सबसे तेज फिफ्टी, RCB पर आग की तरह बरसे सूर्या

Suryakumar Yadav ने ठोकी IPL 2024 की दूसरी सबसे तेज फिफ्टी, RCB पर आग की तरह बरसे सूर्या

Suryakumar Yadav ने IPL 2024 की दूसरी सबसे तेज फिफ्टी ठोक दी। वे 17 गेंदों में अर्धशतक पूरा करने में सफल रहे। वे गुरुवार को RCB पर आग की तरह बरसे। उन्होंने आरसीबी के किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा। 

Suryakumar Yadav ने ठोकी IPL 2024 की दूसरी सबसे तेज फिफ्टी, RCB पर आग की तरह बरसे सूर्या
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 11 Apr 2024 11:28 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई इंडियंस के लिए सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल 2024 में देर से एंट्री की। मुंबई इंडियंस तीन मैच हार चुकी थी और उन्होंने चौथे मैच में वापसी की, क्योंकि वे चोटिल थे। हालांकि, पहले मैच में वे दो गेंदों में शून्य पर आउट हो गए थे, लेकिन अगले ही मैच में वे आग का गोला बन गए। सूर्या रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाजों पर आग की तरह बरसे और आईपीएल 2024 की दूसरी सबसे तेज हाफ सेंचुरी उन्होंने ठोक डाली। ईशान किशन और रोहित शर्मा ने जो प्लेटफॉर्म सेट किया, उस पर सूर्यकुमार यादव ने अपनी सूर्या एक्सप्रेस को सिर्फ गति देने का काम किया। 

सूर्यकुमार यादव ने महज 17 गेंदों में 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 305.88 का था। आईपीएल के इतिहास की ये उनकी सबसे तेज फिफ्टी रही। आपको जानकर हैरानी होगी कि सूर्या ने इससे पहले कभी भी आईपीएल में 20 या इससे कम गेंदों में अर्धशतक नहीं जड़ा था। वहीं, आईपीएल 2024 की ये दूसरी सबसे तेज फिफ्टी थी, क्योंकि अभिषेक शर्मा ने महज 16 गेंदों में मुंबई के ही खिलाफ ये कारनामा किया था। इसके अलावा सूर्या की ये मुंबई इंडियंस के लिए संयुक्त रूप से दूसरी तेज फिफ्टी है। 

Jasprit Bumrah की कातिलाना गेंदबाजी से विराट कोहली भी नहीं बच सके, RCB के खिलाफ खोला रिकॉर्ड तोड़ पंजा

मुंबई इंडियंस के लिए 16 गेंदों में ईशान किशन ने अर्धशतक जड़ा है, जबकि 17-17 गेंदों में सूर्यकुमार यादव से पहले किरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या इस चीज को अंजाम दे चुके हैं। मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2024 की दूसरी जीत दिलाने में सूर्यकुमार यादव का अहम योगदान रहा। हालांकि, जीत की नींव ईशान किशन ने रख दी थी, जिन्होंने महज 23 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था। इसके अलावा गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह ने आरसीबी की कमर तोड़ने का काम किया था। उन्होंने पांच विकेट निकाले थे, जिसमें विराट कोहली का विकेट भी शामिल था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें