फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसूर्यकुमार यादव का AUS सीरीज से पहले बड़ा बयान, बोले- रोहित भाई ने वर्ल्ड कप में वो किया, जो टीम मीटिंग में...

सूर्यकुमार यादव का AUS सीरीज से पहले बड़ा बयान, बोले- रोहित भाई ने वर्ल्ड कप में वो किया, जो टीम मीटिंग में...

India vs Australia T20I Series: सूर्यकुमार यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कमान संभालेंगे। सूर्यकुमार ने सीरीज शुरू होने से पहले वर्ल्ड कप और रोहितको लेकर बड़ा बयान दिया।

सूर्यकुमार यादव का AUS सीरीज से पहले बड़ा बयान, बोले- रोहित भाई ने वर्ल्ड कप में वो किया, जो टीम मीटिंग में...
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 22 Nov 2023 10:41 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार (23 नवंबर) से पांच टी20 मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है। दोनों की पहली टक्कर विशाखापट्टनम के मैदान पर होगी। इस सीरीज में भारत की कप्तानी सूर्यकुमार यादव करेंगे। सूर्यकुमार ने सीरीज शुरू होने से वर्ल्ड कप 2023 फाइनल और रोहित शर्मा को लेकर बड़ा दिया। सूर्या ने कहा कि फाइनल की हार का जख्म भरने में समय लगेगा। उन्होंने साथ ही रोहित के नेतृत्व कौशल की प्रशंसा की, जिन्होंने टूर्नामेंट में कमाल की बल्लेबाजी भी की। टीम इंडिया ने लगातार 10 मैच जीतकर खिताबी मुकाबले में एंट्री की थी मगर ऑस्ट्रेलिया के हाथों 6 विकेट से हार के बाद ट्रॉफी उठाने का सपना टूटा गया।

सूर्या ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ''वर्ल्ड कप फाइनल में हार स्पष्ट रूप से निराशाजनक है। हालांकि, आखिर में जब आप पीछे मुड़कर सफर पर नजर डालें तो यह वाकई एक शानदार अभियान था। हम मैदान पर जिस तरह खेले, उसपर हर खिलाड़ी, सहयोगी स्टाफ, पूरे भारत और हम सभी के परिवारों को बहुत गर्व है।'' उन्होंने कहा, ''वर्ल्ड कप में हमने जिस ब्रांड का क्रिकेट खेला, वो कुछ ऐसा है जिस पर हम वास्तव में गर्व कर सकते हैं।'' उन्होंने कहा, ''फाइनल की हार से उबरने में समय लगेगा। ऐसा नहीं हो सकता कि आप अगली सुबह उठो और जो कुछ हुआ है, उसको भूल जाओ। यह बड़ा टूर्नामेंट था। हम इसे जीतना पसंद करते।''

सूर्या ने इसके अलावा कहा, ''रोहित भाई ने इस वर्ल्ड कप में मिसाली नेतृत्व किया। वह टूर्नामेंट में बिल्कुल अलग रोहित शर्मा थे। उन्होंने आगे बढ़कर उदाहरण पेश किया। रोहित भाई ने ग्राउंड पर वो किया, जिसपर टीम मीटिंग में चर्चा हुई। एक लीडर के रूप में उन्होंने उदाहरण के साथ नेतृत्व किया।'' गौरतलब है कि रोहित वर्ल्ड कप में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर रहे। उन्होंने 11 मैचों में 54.27 के औसत और 125.94 के के शानदार स्ट्राइक रेट से 597 रन बनाए। उनसे आगे विराट कोहली हैं, जिन्होंने 11 मैचों में 765 रन जुटाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें