फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटइस बार सूर्यकुमार यादव को मिला टीम इंडिया के बेस्ट फील्डर का मेडल, नए तरीके से हुआ ऐलान; देखें वीडियो

इस बार सूर्यकुमार यादव को मिला टीम इंडिया के बेस्ट फील्डर का मेडल, नए तरीके से हुआ ऐलान; देखें वीडियो

वर्ल्ड कप 2023 के आखिरी लीग मैच में भारत के लिए बेस्ट फील्डर का मेडल सूर्यकुमार यादव को मिला। सूर्या ने इस मैच में शानदार फील्डिंग की। उन्होंने कैच तो नहीं पकड़ा, लेकिन अच्छे रन रोके।

इस बार सूर्यकुमार यादव को मिला टीम इंडिया के बेस्ट फील्डर का मेडल, नए तरीके से हुआ ऐलान; देखें वीडियो
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 13 Nov 2023 10:22 AM
ऐप पर पढ़ें

ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के आखिरी लीग मैच में भी टीम इंडिया की एक प्रथा जारी रही, जिसकी शुरुआत पहले मैच से हुई थी। टीम इंडिया के एक उस खिलाड़ी को बेस्ट फील्डर का मेडल मिलता आ रहा है, जिसने मैच में अच्छा प्रदर्शन किया है। फील्डिंग कोच टी दिलीप पहले ही इस बात की घोषणा कर चुके हैं कि ये मेडल उस फील्डर को दिया जाता है, जिसने मैच में इम्पैक्ट छोड़ा है, ना कि उस खिलाड़ी को जिसने एक कैच पकड़ा है। यही वजह रही कि आखिरी लीग मैच में नीदरलैंड के खिलाफ एक ऐसे खिलाड़ी को फील्डिंग मेडल मिला, जिसने एक भी कैच नहीं पकड़ा था। 

दरअसल, वर्ल्ड कप 2023 के आखिरी लीग मैच में टीम इंडिया की ओर से बेस्ट फील्डर सूर्यकुमार यादव थे। उन्होंने केएल राहुल और रविंद्र जडेजा को पीछे छोड़ा, जो इस बार भी शॉर्टलिस्ट हुए थे। केएल राहुल और श्रेयस अय्यर दो ऐसे खिलाड़ी हैं, जो इस मेडल को दो-दो बार पहन चुके हैं, जबकि रविंद्र जडेजा, रोहित शर्मा, विराट कोहली, शार्दुल ठाकुर और रोहित शर्मा ने ये मेडल एक-एक बार हासिल किया है। इस लिस्ट में अब सूर्यकुमार यादव भी शामिल हो गए हैं। फील्डिंग कोच ने उनके नाम का ऐलान बड़ी स्क्रीन पर नहीं, बल्कि ग्राउंड स्टाफ की मदद से किया। आप वीडियो देख सकते हैं। 

फील्डिंग कोच और टीम के मीडिया मैनजर्स ने मिलकर इस बार ग्राउंड स्टाफ के हाथ में पांच कार्ड पकड़ाए। पांच अलग-अलग लोगों के पास एक-एक कार्ड था, जिस पर एक-एक लेटर लिखा हुआ था। पहले पर जब S लेटर दिखाई पड़ा तो सभी को पता चला गया कि इस बार बेस्ट फील्डर का मेडल किसने जीता है। इसके बाद क्या था, सूर्यकुमार यादव की धुनाई शुरू हो गई। ये सब मजाक में होता है और हर मैच के बाद जब कोई मेडल जीतता है तो उसके साथ जमकर मस्ती की जाती है। कप्तान रोहित शर्मा के साथ भी पिछले मैच में ऐसा हो चुका है, जब कैमरे की मदद से इसका ऐलान हुआ था।