फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटसूर्यकुमार यादव ने छक्कों की बारिश से बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड, पाकिस्तानी ओपनर छूटा पीछे

सूर्यकुमार यादव ने छक्कों की बारिश से बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड, पाकिस्तानी ओपनर छूटा पीछे

टीम इंडिया के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने छक्कों की बारिश से एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। वे एक साल में सबसे ज्यादा t20i छक्के जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। पाकिस्तानी ओपनर पीछे रह गया।  

सूर्यकुमार यादव ने छक्कों की बारिश से बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड, पाकिस्तानी ओपनर छूटा पीछे
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 29 Sep 2022 07:23 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का जलवा इस साल टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एकतरफा देखने को मिल रहा है। बुधवार 28 सितंबर को तिरुवनंतपुरम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की टी20आई सीरीज के पहले मैच में सूर्यकुमार यादव ने एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने छक्कों की बारिश से इस साल टी20आई क्रिकेट में एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। 

दरअसल, सूर्यकुमार यादव एक साल में T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने पाकिस्तान टीम के ओपनर मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने पिछले साल 42 छक्के इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में जड़े थे। 2021 में ही न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल ने 41 छक्के टी20आई क्रिकेट में जड़े थे, लेकिन अब सूर्या इनसे आगे निकल गए हैं।    

रोहित शर्मा ने तोड़ दिया एमएस धोनी का रिकॉर्ड, बन गए भारत के सबसे सफल कप्तान

दाएं हाथ के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने 2022 में 45 छक्के जड़ दिए हैं। उन्होंने इस साल 21 मैच खेले हैं। वे इस साल सबसे खतरनाक टी20आई बल्लेबाज नजर आए हैं। उन्होंने पिछले साल इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था और तब से फॉर्म के कारण ड्रॉप नहीं हुए हैं। यहां तक कि प्लेइंग इलेवन से भी उनको बाहर नहीं किया गया है, भले ही कॉम्बिनेशन कुछ भी रहा हो। उन्होंने कई पारियों में ओपनिंग भी की है। 

T20I क्रिकेट में एक साल में सबसे ज्यादा छक्के

45 - सूर्यकुमार यादव (2022)*
42 - मोहम्मद रिजवान (2021)
41 - मार्टिन गप्टिल (2021)
37 - एविन लुईस (2021)
 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper