फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसूर्यकुमार यादव लगातार तीसरी बार हुए गोल्डन डक का शिकार, बन गया शर्मनाक रिकॉर्ड

सूर्यकुमार यादव लगातार तीसरी बार हुए गोल्डन डक का शिकार, बन गया शर्मनाक रिकॉर्ड

भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव लगातार तीसरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में गोल्डन डक का शिकार हो गए। इस बार उनको एश्टन एगर ने चलता किया। इस तरह उनके ODI करियर पर संकट है।

सूर्यकुमार यादव लगातार तीसरी बार हुए गोल्डन डक का शिकार, बन गया शर्मनाक रिकॉर्ड
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 22 Mar 2023 09:22 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मैचों में पहली-पहली गेंद पर आउट हो गए थे तो कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने उनको सपोर्ट किया था। यहां तक कि वे तीसरे वनडे इंटरनेशनल मैच में भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले, लेकिन नतीजा वही रहा। सूर्या पहली ही गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए और एक शर्मनाक रिकॉर्ड उनके नाम दर्ज हो गया। 

सूर्यकुमार यादव भले ही टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में नंबर वन बल्लेबाज हों, लेकिन वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में कम से कम तीन मैचों की सीरीज में खेलते हुए पहली-पहली गेंद पर तीनों मैचों में आउट होना उनके करियर में एक बड़ा धब्बा होगा। किसी भी क्रिकेटर के साथ ऐसा नहीं हुआ है, लेकिन सूर्या के नाम ये शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। सूर्या को चेन्नई में खेले गए मैच में एश्टन एगर ने क्लीन बोल्ड किया। 

दाएं हाथ के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव पहले दो मैचों में नंबर 4 पर उतरे थे। श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में उनको मौका मिला था, लेकिन वे इसे भुना नहीं पाए। वहीं, तीसरे मैच में वे नंबर 7 पर उतरे और वहां भी पहली गेंद पर गोल्डन डक का शिकार हो गए। हालांकि, ऐसा नहीं है कि वे भारत के पहले ऐसे बल्लेबाज हैं, जो लगातार तीन वनडे मैचों में गोल्डन डक का शिकार हुए हैं। 

सूर्या से पहले 1994 में सचिन तेंदुलकर, 1996 में अनिल कुंबले, 2003-04 में जहीर खान, 2010-11 में ईशांत शर्मा और 2017-19 में जसप्रीत बुमराह के नाम ये रिकॉर्ड था। हालांकि, सूर्यकुमार यादव एकमात्र खिलाड़ी हैं, जो वनडे सीरीज के तीनों मैचों में 0 पर आउट हुए हैं।  

ODI करियर संकट में? 

सूर्यकुमार यादव ने भले ही वनडे करियर की शुरुआत अच्छे अंदाज में की थी और पहले 6 मैचों की हर पारी में 30 या इससे ज्यादा रन बनाए थे, जिसमें दो अर्धशतक शामिल थे, लेकिन इसके बाद से सिर्फ एक बार 30 का आंकड़ा वे पार कर पाए हैं। 23 मैचों की 21 पारियों में उनके रन 433 हैं। ऐसे में सवाल उठता है क्या उन्हें और भी मौके मिलेंगे या फिर संजू सैमसन जैसे खिलाड़ी को इतने मौके दिए जाएंगे?

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें